लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का अकेले जवाब दे रहे हैं बाबर आजम, अब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री बदलना चाहते हैं उनका क्रम

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 11:27 PM IST
ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का अकेले जवाब दे रहे हैं बाबर आजम, अब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री बदलना चाहते हैं उनका क्रम
बाबर आजम ने टेस्‍ट करियर का दूसरा शतक लगाया. (AP Photo)

बाबर आजम (Babar Azam) ने ऑस्ट्रेलिया ने खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक 104 रन बनाए थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 11:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और मेजबान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उसे करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. पाकिस्तानी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई अटैक के सामने टिक तक नहीं पा रहे हैं. जिस वजह से मेहमान टीम पाकिस्तान ने पारी और पांच रन के अंतर से पहला टेस्ट गंवा दिया. लेकिन पाकिस्तान टीम की ओर से एकमात्र बाबर आजम (Babar Azam) ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जो मेजबान के अटैक का डटकर सामना कर रहे हैं और उनके गेंदबाजों को जबाव दे रहे हैं. पहले मैच में आजम ने शतक जड़ा था और अब पाक प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) उनके बल्लेबाजी क्रम काे बदलना चाहते हैं.
ब्रिस्बेन में खेले गए टेस्ट मैच में बाबर आजम सिर्फ एक रन ही बना पाए थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने शतक जड़ दिया. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा कि इमरान खान बाबर के प्रदर्शन से खुश हैं और वे चाहते हैं कि बाबर नंबर चार पर बल्लेबाजी करें. इसके पीछे उनका मानना है कि इससे पाकिस्तानी टीम को मजबूती मिलेगी, क्योंकि वे तकनीकी रूप से काफी अच्छे हैं.

cricket, cricket news, sports news, australia vs pakistan, australia cricket team, umpiring, bad umpiring, क्रिकेट, अंपायरिंग, अंपायर, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, ऑस्ट्रेलिया वस पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, इमरान खान, imran khan
इमरान खान का मानना है कि बाबर आजम की तकनीक अच्छी है


एडिलेड में पाकिस्तान के पास सम्मान बचाने का आखिरी मौका

अब पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) के पास अपना सम्मान बचाने का आखिरी मौका है. 29 नवंबर  को एडिलेड में पाकिस्तान टीम सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेलने उतरेगी. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम मैनेजमेंट प्रधानमंत्री की बात को मानते हुए बाबर को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने भेजेगी या नहीं. पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में पाकिस्तान ने 240 रन बनाए ‌थे. जिसके जवाब में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 580 रन बनाकर पाकिस्तान के सामने मुश्किल चुनौती रख दी. ऑस्ट्रेलिया  की ओर से मार्नस लाबुशेन ने 185 रन और डेविड वॉर्नर ने 154 रन की दमदार पारी खेली थी.
पा‌किस्तान टीम (Pakistan Team) अपनी दूसरी पारी में 335 रन ही बना सकी और उसे पारी के अंतर से हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान की ओर से दूसरी पारी में सर्वाधिक 104 रन बाबर आजम ही बना सके. उनके अलावा मोहम्मद रिजवान ने 95 रन की पारी खेली थी.

दुनिया बोझ समझती है मुझे, सम्मान नहीं मिलता...यह कहकर क्रिस गेल ने ली विदाईगांगुली के अध्यक्ष बनने के बाद पहली एजीएम,कूलिंग ऑफ पीरियड नियम बदलने पर चर्चा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 11:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर