लाइव टीवी

कप्तान बनते ही बाबर आजम को लगा बड़ा झटका, नहीं मिली टीम चुनने की आजादी!

News18Hindi
Updated: October 28, 2019, 9:01 AM IST
कप्तान बनते ही बाबर आजम को लगा बड़ा झटका, नहीं मिली टीम चुनने की आजादी!
बाबर आजम को नहीं मिली टीम चुनने की आजादी

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिडनी पहुंची पाकिस्तान (Pakistan National Cricket Team) की टीम, बाबर आजम करेंगे टी20 टीम की कप्तानी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2019, 9:01 AM IST
  • Share this:
Pakistan vs Australia. पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहुंच चुकी है. टीम ने सिडनी में कदम रख दिया है. पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले अपनी टीम में भारी-भरकम बदलाव किया है. उसने अपने स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) को कप्तानी सौंप दी है. हालांकि कप्तानी मिलते ही बाबर आजम को बड़ा झटका लगा है. ये झटका किसी और ने नहीं बल्कि खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें दिया है.

पीसीबी ने नहीं दी टीम चुनने की आजादी
खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के नये टी20 कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक (Shoaib Malik) को टीम में रखना चाहते थे लेकिन पीसीबी ने उनके सुझाव को खारिज कर दिया. पता चला है कि टीम की रवानगी से पहले मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने बाबर से खिलाड़ियों के चयन पर बात की थी. दोनों हफीज और मलिक के चयन पर राजी हो गए थे.

पीसीबी (PCB) के कुछ आला अधिकारियों ने हालांकि दोनों को टीम में नहीं रखने की सलाह दी है. इससे इस बात पर बहस छिड़ गई है कि मुख्य कोच और कप्तान को कितने अधिकार मिले हैं. यह पूछने पर कि क्या टीम चुनने से पहले उनसे राय ली गई थी, बाबर ने कहा, 'मैंने अपनी राय दी थी. मुझे लगा था कि टीम को कुछ सीनियर्स की जरूरत है लेकिन चयन का फैसला चयनकर्ताओं का है.'

पाकिस्तान का ऑस्ट्रेलिया दौरा
बता दें पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया में तीन टी20 मैच और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. पहला टी20 सिडनी में 3 नवंबर को खेला जाएगा. दूसरा टी20 कैनबरा में 5 नवंबर और तीसरा टी20 पर्थ में 8 नवंबर को होगा. इसके बाद 21 नवंबर को ब्रिसबेन में पहला टेस्ट होगा और सीरीज का आखिरी टेस्ट एडिलेड में 29 नवंबर को खेला जाएगा. ये टेस्ट मैच डे-नाइट होगा.

भारत से हार के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डुप्लेसी बोले- टेस्ट क्रिकेट में टॉस बंद किया जाए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 8:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...