लाइव टीवी

Australia ने निकाली Pakistan की हेकड़ी, इस साल किसी से नहीं हारे कंगारू

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 11:35 AM IST
Australia ने निकाली Pakistan की हेकड़ी, इस साल किसी से नहीं हारे कंगारू
तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Team) को इस साल कोई भी टीम टी20 मैच में नहीं हरा पाई

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 11:35 AM IST
  • Share this:
पर्थ. मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने तीसरे टी20 मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को 10 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. इस जीत के साथ ही टीम ने इतिहास भी रच दिया. इस साल टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम अजेय रही है और ऐसा पहली बार हुआ है जब ऑस्ट्रेलिया टीम ने किसी एक कैलेंडर में एक भी टी20 मैच नहीं गंवाया.
पाकिस्तान ने मेजबान को 107 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे मेजबान ने बिना किसी नुकसान के 49 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. एरोन फिंच (Aaron Finch) 52 और डेविड वॉर्नर (David Warner) 48 रन पर नाबाद रहे. पाकिस्तानी गेंदबाजों के पास इस जोड़ी का कोई जवाब नहीं था. ऑस्ट्रेलिया ने बड़े अंतर से मैच जीता. 12 साल बाद ऐसा पहली बार हुआ है, जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 10 विकेट के अंतर से किसी टी20 मैच में जीत दर्ज की. पिछली बार उन्हें ऐसी जीत 2007 टी20 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में मिली थी. जब मैथ्यू हैडन और एडम गिलक्रिस्‍ट की जोड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ 102 रनों के लक्ष्य को 10.2 ओवर में ही हासिल कर लिया था.

australia vs pakistan, aaron finch, david warner, t20 cricket, sports news, ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, टी20, एरोन फिंच, क्रिकेट
2007 के बाद ऑस्ट्रेलिया को टी20 में इतनी बड़ी जीत मिली है


आठ मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम रही अजेय

इसी के साथ एरोन फिंच  (Aaron Finch) की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम इस साल लगातार आठवें टी20 मैच में अजेय रही. जो 2010 के बाद से उनका सर्वश्रेष्ठ विजयी सफर रहा. इस साल टीम ने कुल आठ टी20 मैच खेले, जिसमें से सात में जीत दर्ज की, वहीं एक मैच का परिणाम नहीं निकल पाया. पाकिस्तान के खिलाफ इस बड़ी जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का 2019 टी20 कैलेंडर पूरा हो गया है. पाकिस्तान पर जीत से पहले ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका का 3-0 से क्लीन स्वीप किया था.

ऑस्ट्रेलियाई अटैक के सामने पाकिस्तान ने टेके घुटने
पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान (Pakistan) ने आठ विकेट के नुकसान पर निर्धारित ओवर में 106 रन ही बनाए. इफ्तिखार अहमद ने सर्वाधिक 45 रन बनाए. वही इमाम उल हक ने 14 रन बनाए. इन दो बल्लेबाजों के अलावा कोई और खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया. केन रिचर्डसन ने 18 रन देकर सर्वा‌धिक तीन विकेट लिए. वहीं मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc ) और सीन एबॉट को दो- दो  और एश्टन एगर को एक सफलता मिली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने इसे आसानी से हासिल कर लिया. फिंच और वॉर्नर की आक्रामक बल्लेबाजी ने पाकिस्तान के दिए लक्ष्य को काफी छोटा बना दिया. फिंच ने 36 गेंदों पर 52 रन तो वॉर्नर ने 35 गेंदों पर 48 रन बनाए. फिंच ने 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई.
Loading...

पंजाब ने बरसों तक नहीं दिया मौका तो बदली टीम, पहले ही टी20 मैच में ठोका शतक

यूसुफ पठान का हैरतअंगेज कैच देखकर बोले राशिद खान, ये पठान का हाथ है ठाकुर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 10:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...