लाइव टीवी

Pak vs Aus, 1st Test: पाकिस्तान के युवा गेंदबाजों के सामने स्मिथ-वॉर्नर की मजबूत दीवार

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 10:57 PM IST
Pak vs Aus, 1st Test: पाकिस्तान के युवा गेंदबाजों के सामने स्मिथ-वॉर्नर की मजबूत दीवार
ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच ब्रिसबेन में खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच

पाकिस्तान (Pakistan) ने पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की जगह अजहर अली (Azhar Ali) को कप्तानी दी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 10:57 PM IST
  • Share this:
ब्रिसबेन. ऑस्ट्रेलिया (Australia) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच पहला टेस्ट गुरुवार से गाबा (Gaba) में खेला जायेगा. यह पाकिस्तान (Pakistan) का आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) का पहला मैच होगा. ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम ने एशेज सीरीज के तौर अपने टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की थी.

नए कोच और नए कप्तान के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंची पाकिस्तानी टीम
पाकिस्तान की टीम इस मुकाबले में अपने नए कप्तान अजहर अली के साथ उतरेगी. पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया में पिछले पांच टेस्ट हार चुकी है. पाकिस्तान ने 1995 से ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट मैच जीता है ना ही कोई सीरीद अपने नाम की है. पाकिस्तान टीम के पास नए कप्तान और नए मिस्बाह उल हक के साथ इतिहास बदलने का मौका है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने स्वीकार किया कि उनकी टीम पाकिस्तान के युवा तेज आक्रमण से हैरान है और जितने मुमकिन हो सके, उनके फुटेज देख रही है.

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाजों के सामने स्मिथ-वॉर्नर की चुनौती

पाकिस्तान के लिये 16 बरस के नसीम शाह पहला टेस्ट खेल सकते हैं जबकि 19 साल के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और मूसा खान भी टीम में हैं. मोहम्मद अब्बास और इमरान खान सीनियर के पास अनुभव है. इन गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया ए को 122 रन पर आउट कर दिया था. स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को सस्ते में आउट करना हालांकि पाकिस्तान के लिये आसान नहीं होगा.

cricket, cricket news, sports news, australia cricket team, fire, Sheffield shield match, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, शैफील्ड शील्ड मैच, अंपायर, आग, एसीबी,
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने पिछले चार टेस्ट मैचों में 700 से ज्यादा रन बनाए


एशेज में फ्लॉप रहे वॉर्नर फॉर्म में लौट आए हैं. वहीं स्मिथ ने एशेज में सात पारियों में 774 रन बनाये और उस लय को कायम रखे हुए हैं. कैमरून बैनक्रॉफ्ट भी इस सीरीज में टीम में शामिल किए गए हैं. वॉर्नर के साथ जो बर्न्‍स पारी की शुरुआत कर सकते हैं और मध्य क्रम में स्मिथ को मार्नस लाबुशाने से साथ मिलने की उम्मीद होगी.
Loading...

वहीं पाकिस्तान की बल्लेबाजी की बात करें तो उनकी बल्लेबाजी बाबर आजम और कप्तान अजहर पर टिकी है. जेम्स पैटिनसन के बावजूद टीम के पास ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी का बड़ा नाम गायब है लेकिन मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड के रहते मेजबान टीम को चिंता करने की जरूरत नहीं है.
टीमें :

ऑस्ट्रेलिया: टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), कैमरून बैनक्रॉफ्ट, जोए बर्न्‍स, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, नाथन लॉयन, मिशेल नासेर, जैम्स पैटिनसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू वेड और डेविड वॉर्नर

पाकिस्तान: अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, अशद शफीक, बाबर आजम, हारिस सोहेर, इफ्तिखार अहमद, इमाम उल हक, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, मुहाम्मद मुसा, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, शान मसूद और यासिर शाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 10:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...