लाइव टीवी
Elec-widget

AUS vs PAK: यासिर शाह का कमाल, 8वें नंबर पर आकर जड़ा करियर का पहला शतक

News18Hindi
Updated: December 1, 2019, 1:43 PM IST
AUS vs PAK: यासिर शाह का कमाल, 8वें नंबर पर आकर जड़ा करियर का पहला शतक
अपने मेडन शतक का जश्न मनाते यासिर शाह

Aus Vs Pak: जोश हेजलवुड की गेंद पर यासिर शाह (Yasir Shah) को 99 रन पर के निजी स्कोर पर जीवनदान मिला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2019, 1:43 PM IST
  • Share this:
एडिलेड. पाकिस्तान के यासिर शाह (Yasir Shah) को अभी तक सिर्फ एक अच्छे स्पिनर के रूप में ही जाना जाता था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई अटैक के खिलाफ जहां पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर ध्वस्त हो गया, वहां पर यासिर ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अपने क्रिकेट करियर का पहला शतक जड़ा. इससे पहले यासिर शाह  (Yasir Shah) टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को सातवीं बार आउट करने के लिए चर्चा में रहे थे. हालांकि अपनी इस यादगार पारी में वह थोड़ी मुश्किल में जरूर दिखे, जब 99 रन के स्कोर पर उन्हें जीवनदान मिला.

दरअसल उनसे पहले बाबर आजम 97 रन पर आउट हाे गए थे और यहां  99 रन पर वे भी मुश्किल में आ गए थे. 86वें ओवर में जोश हेजलवुड की पांचवीं गेंद पर यासिर बड़ा शॉट लगाकर अपना शतक पूरा करना चाहते थे और उन्होंने हाथ भी खोला, लेकिन यासिर गलत शॉट खेल बैठे. गेंद मिड ऑन की ओर काफी ऊंची हवा में चली गई थी, जहां कमिंस ने गेंद लपकने की कोशिश की, मगर गेंद उनके हाथों से छूट गई. गेंद छूटते ही पाकिस्तानी खेमे में जोरदार जश्न का माहौल बन गया.

yasir shaha, australia vs pakistan, cricket, sports news, यासिर शाह‌, क्रिकेट, ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, बाबर आजम, स्पोर्ट्स न्यूज
यासिर शाह ने 113 रन की पारी खेली


तीन साल बाद आठवें नंबर पर लगा टेस्ट शतक

इस शतक के साथ ही यासिर ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. जिस अटैक के सामने पा‌किस्तान का शीर्ष क्रम कुछ खास कमाल नहीं कर पाया, वहां पर आठवें नंबर पर आकर यासिर ने कमाल दिया. यासिर नंबर आठ पर शतक लगाने वाले पाकिस्तान के नौंवें बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं तीन साल के इंतजार के बाद टेस्ट क्रिकेट में आठवें नंबर पर किसी बल्लेबाज ने शतक लगाया. पिछली बार भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने  2016 में रांची में लगाया था. साहा ने 117 रन की पारी खेली थी.



गेंदबाजी में भी कमाल
यासिर ने ऑस्ट्रेलिया के पहले टेस्ट मैच में गेंदबाजी से कमाल किया था. उन्होंने चार विकेट लिए थे. हालांकि पाकिस्तान की टीम उस मैच में अपनी पारी की हार को टाल नहीं पाई. एडिलेड में पाकिस्तानी टीम के पास अपने सम्मान को बचाने का मौका है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 589 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की थी. जिसके बाद यासिर (Yasir Shah)  के शतक और बाबर आजम ने 97 रन की पारी खेलकर पाकिस्तान को संभालने की कोशिश की.

मोहम्‍मद कैफ बर्थडे: वह क्रिकेटर जिसने भारतीय फील्डिंग में फूंकी जान

लारा का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से चूके वॉर्नर ने कहा- अब रोहित तोड़ेंगे

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 12:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com