• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • चौका लगाने के बावजूद स्टीव स्मिथ को नहीं मिले चार रन, अंपायर से की बहस तो स्टेडियम में भड़क गए फैंस

चौका लगाने के बावजूद स्टीव स्मिथ को नहीं मिले चार रन, अंपायर से की बहस तो स्टेडियम में भड़क गए फैंस

डेल स्टेन की डेड बॉल पर चौका लगाने के कारण स्टीव स्मिथ को जमकर विरोध का सामना करना पड़ा

डेल स्टेन की डेड बॉल पर चौका लगाने के कारण स्टीव स्मिथ को जमकर विरोध का सामना करना पड़ा

केपटाउन टेस्ट में बॉल टेंपरिंग की घटना के करीब दो साल बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पहली बार साउथ अफ्रीका दौरे पर गए हैं.

  • Share this:
    जोहानिसबर्ग. बॉल टेंपरिंग की घटना के करीब दो साल बाद पहली बार साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे पर आए पूर्व ऑस्ट्रलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का विरोध स्टेडियम में जमकर हुआ. मेजबान साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (South Africa vs Australia) के बीच खेले गए तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में स्मिथ के हर एक्शन पर साउथ अफ्रीकन फैंस ने विरोध किया. पहले तो फैंस सैंडपेपर सेल का बैनर लिए स्टेडियम पहुंचे और फिर पूरे मुकाबले में उनका  विरोध किया. हालांकि मेजबान साउथ अफ्रीका इस मुकाबले काे 107 रन के बड़े अंतर से हार गई. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित ओवर में 196 रन बनाए, जिसके जवाब में साउथ  अफ्रीका (South Africa) टीम 89 रन पर ही सिमट गई.



    हालांकि ऑस्ट्रेलियाई पारी में साउथ अफ्रीकन फैंस ने उस समय जोरदार हंगामा किया, जब डेल स्‍टेन ( Dale Steyn) की डेड बॉल को भी स्मिथ ने बाउंड्री तक पहुंचाया, मगर अंपायर ने उन्हें इस गेंद पर चार रन नहीं दिए. अंपायर से काफी बहस करने के बावजूद भी उन्हें रन मिल पाया, जिस पर साउथ अफ्रीकन फैंस ने उनके खिलाफ काफी शोर मचाया.

    स्टेन की गेंद पर जमकर उड़ा स्मिथ का मजाक
    ऑस्ट्रेलिया काे पहला झटका डेविड वॉर्नर (David Warner) के रूप में 4 रन पर ही लग गया था. वॉर्नर भी 2018 में केपटाउन टेस्ट में हुई बॉल टेंपरिंग में शामिल थे और स्मिथ के साथ साथ उन पर भी साल भर का प्रतिबंध लगा था.वॉर्नर के जल्दी पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर आए स्मिथ की कोशिश जल्दी से लय हासिल करने की थी और इसी चक्कर में डेल स्टेन ( Dale Steyn) की डेड गेंद पर उन्होंने शॉट मार दिया. मामला तीसरे ओवर की चौथी गेंद का है.
    जब गेंद फेंकते समय स्टेन ( Dale Steyn) ने गेंद पर से अपना नियंत्रण गंवा दिया और दो बाउंस के साथ गेंद स्मिथ तक पहुंची. इस गेंद पर स्मिथ ने चौका मारा और इसके बाद अंपायर से बात की. मगर अंपायर पहले ही इसे डैड बॉल करार दे‌ चुके थे. दरअसल स्मिथ अंपायर के फैसले को देख नहीं पाए थे और उन्हाेंने गेंद को हिट कर दिया. बस फिर क्या था फैंस ने उनका मजाक उड़ाने में जरा भी देर नहीं की.
     

    चोट के कारण वर्ल्ड कप खेलना हो गया था मुश्किल, पूनम ने ऐसे किया खुद को तैयार

    एश्टन एगर ने किया खुलासा,रवींद्र जडेजा की मदद से ली ऐतिहासिक हैट्रिक

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज