लाइव टीवी

टी20 में 'फिसड्डी' है ये नंबर 1 बल्लेबाज, टीम में मिला मौका तो कहा- अब इंतजार नहीं होता

News18Hindi
Updated: October 27, 2019, 8:17 AM IST
टी20 में 'फिसड्डी' है ये नंबर 1 बल्लेबाज, टीम में मिला मौका तो कहा- अब इंतजार नहीं होता
स्टीव स्मिथ करेंगे टी20 में वापसी

बॉल टेंपरिंग में दोषी पाए गए स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने एक साल का बैन झेला था अब वो पहली बार ऑस्ट्रेलिया में इंटरनेशनल मैच खेलने उतरेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2019, 8:17 AM IST
  • Share this:
सिडनी. स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) एक साल तक लगे बैन के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया में इंटरनेशनल मैच खेलने उतरेंगे. स्टीव स्मिथ श्रीलंका के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा है. तीन साल में पहली बार ये मौका है जब स्मिथ ऑस्ट्रेलिया में कोई टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने उतरेंगे. इस मैच से पहले स्टीव स्मिथ ने कहा कि वो इस मैच में खेलने के लिए उत्साहित हैं और अब उनसे इंतजार नहीं होता.

3 साल बाद टी20 मैच खेलेंगे स्मिथ
आईसीसी से बातचीत करते हुए स्मिथ (Steve Smith) ने कहा, 'यह अच्छा होना चाहिए, मैं खेलने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकता. ऑस्ट्रेलिया में दोबारा खेलना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है, मैं इसके लिए बहुत उत्साहित हूं.' उन्होंने कहा कि टी-20 विश्व कप के आने के कारण टीम में निरंतरता दिख सकती है. स्मिथ ने कहा, 'मुझे यकीन है कि वर्ल्ड कप के कारण टीम में निरंतरता देखने को मिल सकती है. मुझे लगता है कि हमने सालों से देखा है कि टी-20 फॉर्मेट ऐसा है खिलाड़ियों को काफी आराम दिया जाता है. विश्व कप के कारण इसमें शायद कुछ बदलावा आए.'

स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया में 3 साल बाद टी20 मैच खेलेंगे


स्मिथ (Steve Smith) ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह उन 14 खिलाड़ियों के लिए एक शानदार अवसर है जिन्हें टीम में चुना गया है कि वे लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने की कोशिश करें और मुझे उम्मीद है कि वे विश्व कप का हिस्सा बनेंगे. इसकी शुरुआत यहीं से होती है. हमें सीधे 6 मैच खेलने हैं.'

स्टीव स्मिथ का टी20 रिकॉर्ड
स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भले ही टेस्ट के नंबर 1 बल्लेबाज हों और वनडे क्रिकेट में भी उनका औसत 40 से ऊपर हो लेकिन बतौर टी20 खिलाड़ी उनका प्रदर्शन बेहद ही खराब है. स्टीव स्मिथ 30 टी20 मैचों में महज 21.55 की औसत से 431 रन ही बना पाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी कुछ खास नहीं है. वो 122.44 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं. हालांकि आईपीएल में स्मिथ का रिकॉर्ड गजब है. आईपीएल में उन्होंने 72 पारियों में 2000 से ज्यादा रन बनाए हैं और उनका औसत 37 से ज्यादा है. अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है और इससे पहले स्मिथ खुद को टी20 फॉर्मेट में भी साबित करने की कोशिश करेंगे.
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 8:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...