होम /न्यूज /खेल /Aus vs WI: ऑस्ट्रेलिया की तिकड़ी ने बना डाले 500 से ज्यादा रन, कप्तान कमिंस ने पहली पारी की घोषित

Aus vs WI: ऑस्ट्रेलिया की तिकड़ी ने बना डाले 500 से ज्यादा रन, कप्तान कमिंस ने पहली पारी की घोषित

वेस्टइंडीज के खिलाफ पर्थ टेस्ट की पहली पारी में99 रन पर आउट हुए ट्रेविस हेड -AP

वेस्टइंडीज के खिलाफ पर्थ टेस्ट की पहली पारी में99 रन पर आउट हुए ट्रेविस हेड -AP

पर्थ टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दो दोहरे शतक देखने को मिले, कप्तान पैट कमिंस ने 4 विकेट पर 598 रन के बड़े ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज पर पकड़ मजबूत कर ली है
दूसरे दिन लाबुशाने और स्मिथ ने दोहरा शतक बनाया
ट्रेविस हेड ने भी 99 रन की पारी खेली

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में अपना पकड़ मजबूत कर ली है. पर्थ टेस्ट के दूसरे दिन मेजबान टीम की तरफ से दो दोहरे शतक देखने को मिले, कप्तान पैट कमिंस ने 4 विकेट पर 598 रन के बड़े स्कोर पर पहली पारी घोषित की. दिन का खेल खत्म होने के वक्त वेस्टइंडीज की टीम ने बिना किसी नुकसान के 74 रन बनाए थे और वह ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से 524 रन पीछे थी.

मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट के दूसरे दिन 2 विकेट पर 293 रन से आगे खेलना शुरू किया. 154 रन पर नाबाद खेल रहे लाबुशान और 59 रन पर नाबाद लौटे स्टीव स्मिथ ने जमकर बल्लेबाजी की. दोनों ने ही मिलकर टीम के लिए तीसरे विकेट के लिए 251 रन जोड़ डाले. इस बीच लाबुशाने ने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक जमाया जबकि उनके जोड़ीदार ने भी इस मैच में डबल सेंचुरी पूरी की. इन दोनों के अलावा ट्रेविस हेड ने भी जमकर हाथ दिखाए लेकिन दुर्भाग्य से 99 रन पर आउट होकर शतक बनाने से चूके.

मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने खेली शानदार पारी- AP

3 बल्लेबाजों ने बना डाले 500 से ज्यादा रन

वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तान पैट कमिंस ने पहली पारी 598 रन पर घोषित की. इसमें से 503 रन कंगारू टीम की तिकड़ी के नाम रहे. मार्नस लाबुशाने ने 204, स्टीव स्मिथ ने नाबाद 200 और ट्रेविस हेड ने 99 रन की पारी खेली. कप्तान ने दूसरे दिन हेड के 99 रन पर आउट होने के बाद तुरंत ही पहली पारी घोषित कर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी पर बुला लिया.

लाबुशाने और स्मिथ ही जोड़ी सुपरहिट

ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर की जान और सुपर स्टार जोड़ी लाबुशाने- स्मिथ ने एक बार फिर अपना जलवा बिखेरा. मैच के पहले दिन 263 गेंद पर 16 चौके और 1 छक्का जमाते हुए 150 रन पूरा करने वाले लाबुशाने ने 348 गेंद का सामना कर 20 चौके और 1 छक्का लगाकर दोहरा शतक बनाया. हालांकि यह पारी 204 रन पर खत्म हो गई लेकिन स्मिथ का बल्ला लगातार चलता रहा. उन्होंने 180 गेंद पर 10 चौके की मदद से शतक पूरा किया तो 264 गेंद पर 14 चौके लगाते हुए 150 रन का आंकड़ा छुआ. 311 गेंद पर 17 चौके जमाते हुए चौथा टेस्ट दोहरा शतक बनाया.

वेस्टइंडीज की सधी शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में बनाए विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी विंडीज टीम ने सधी शुरुआत की. कप्तान क्रेग ब्रेथवेट और डेब्यू कर रहे तेजनारायण चंद्रपॉल ने दिन का खेल खत्म होने के बिना किसी नुकसान के 74 रन बनाए थे. ब्रेथवेट 18 जबकि तेजनारायण 47 रन बनाकर खेल रहे थे. तेज वेस्टइंडीज के दिग्गज शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे हैं.

Tags: Australia vs west indies, Marnus Labuschagne, Steven smith, Travis Head

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें