ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज स्‍थगित, अब आईपीएल खेलेंगे खिलाड़ी

ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच अक्‍टूबर में 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी थी (फाइल फोटो)
ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच अक्‍टूबर में 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी थी (फाइल फोटो)

अब इस सीरीज का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 2021 या 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup)से पहले ही किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 4, 2020, 12:42 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने मंगलवार को कहा कि उसने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ अक्टूबर में होने वाली तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला को स्थगित कर दिया है. टी20 मैचों का आयोजन टाउन्सविल, केर्न्स और गोल्ड कोस्ट में चार, छह और नौ अक्टूबर को होना था. यह श्रृंखला टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए आयोजित हो रही थी, लेकिन इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को पिछले महीने वैश्विक स्वाथ्य संकट के कारण स्थगित कर दिया गया, जिसके बाद दोनों देश के बोर्ड ने टी20 श्रृंखला को भी स्थगित करने का फैसला किया.
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट किया कि वेस्टइंडीज क्रिकेट के साथ मिलकर हम टी20 श्रृंखला को स्थगित करने पर सहमत हो गए है, जिसका आयोजन अक्टूबर में क्वीन्सलैंड में होना था. बोर्ड ने कहा कि यह श्रृंखला आईसीसी टी20 विश्व कप (icc world cup) की तैयारी सीरीज थी और अब इसका आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 2021 या 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले ही किया जाएगा.
आईपीएल में खिलाड़ी लेंगे हिस्‍सा
दोनों देशों के शीर्ष खिलाड़ी अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में हिस्सा लेंगे, जिसका आयोजन यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में किया जाएगा. ऑस्ट्रेलिया की जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला को भी स्थगित कर दिया गया, जो रविवार से शुरू होनी थी. ऑस्ट्रेलिया को अब सितंबर की शुरुआत में इंग्लैंड का सीमित ओवरों का दौरा करना है, लेकिन यह देखना होगा कि सीरीज का आयोजन होता है या नहीं.
यह भी पढ़ें: 

अब नई जर्सी में नजर आएगी टीम इंडिया! बीसीसीआई ने जारी किया टेंडर



खुलासा: सचिन तेंदुलकर के बल्‍ले से शाहिद अफरीदी ने जड़ा था 37 गेंदों पर शतक

पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका ने सितंबर में होने वाला वेस्टइंडीज का दौरा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था, क्योंकि उसके खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त होंगे. वेस्टइंडीज सितंबर में दो टेस्ट या पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की उम्मीद कर रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज