लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, लगातार 18वां वनडे जीत बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस खिलाड़ी ने जड़ा आतिशी शतक

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 3:32 PM IST
ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, लगातार 18वां वनडे जीत बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस खिलाड़ी ने जड़ा आतिशी शतक
ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 3-0 से हराकर वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया. (PTI)

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम (Australia Womens Cricket Team) ने तीन मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में श्रीलंका (Sri Lanka) को नौ विकेट से हराकर लगातार 18वीं जीत हासिल की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 3:32 PM IST
  • Share this:
ब्रिस्बेन. ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम (Australian Womens Cricket Team) ने तीन मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे में श्रीलंका (Sri Lanka) को नौ विकेट से हराकर क्लीन स्वीप किया. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने न केवल सीरीज पर कब्जा किया, बल्कि वनडे क्रिकेट में लगातार 18 मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) भी कायम कर दिया. श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 195 रन बनाए. जवाब में एलिसा हीली के बेहतरीन शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट खोकर महज 26.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने 76 गेंद पर 112 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 15 बेहतरीन चौके जड़े जबकि दो छक्के भी लगाए.

श्रीलंका (Sri Lanka) ने टॉस जीतकर इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम की ओपनर जयांगानी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक लगाया. उन्होंने 124 गेंदों की पारी में 13 चौके जड़े. हालांकि उनके अलावा श्रीलंका की कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सकी. दूसरा सर्वाधिक स्कोर 24 रन का रहा जो तीसरे नंबर पर उतरीं मदावी ने बनाया. इसके अलावा टीम की कोई भी खिलाड़ी 20 रन से ज्यादा नहीं बना सकीं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मेगान और वेरहैम ने दो-दो विकेट लिए.

जवाब में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने महज 26.5 ओवरों में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने अपने वनडे करियर का तीसरा शतक जड़ा. 15 चौकों और 2 छक्कों की मदद से खेली उनकी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से जीत हासिल कर ली. हीली ने महज 71 गेंद पर अपना शतक पूरा किया. टीम के ल‌िए राचेल हेंस ने 74 गेंद पर 63 रन बनाए. हेंस और हीली दोनों को एक ही ओवर में जीवनदान भी मिला, लेकिन दोनों ने इसका भरपूर फायदा उठाया. हीली के तीनों वनडे शतक पिछले दो साल में आए हैं. इस दौरान उनका औसत 57.15 का रहा.

ऑस्ट्रेलिया ने  ऐसे बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इस मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही वनडे क्रिकेट में लगातार अपनी 18वीं जीत हासिल की. इससे पहले बेलिंडा क्लार्क (Belinda Clarc) की अगुआई में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 1997 से लेकर 1999 तक लगातार 17 वनडे मुकाबलों में परचम लहराया था. ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज से पहले टी-20 सीरीज में भी श्रीलंका का क्लीन स्वीप किया था.

 

रोहित पर सवाल को लेकर उखड़े विराट कोहली, पत्रकार से कहा-वो क्या करेंगे,उस पर ध्यान न दें
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 3:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...