liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • INDW vs AUSW : स्मृति मंधाना शतक के करीब, पहले दिन बारिश की वजह से जल्दी खेल खत्म

INDW vs AUSW : स्मृति मंधाना शतक के करीब, पहले दिन बारिश की वजह से जल्दी खेल खत्म

India Women vs Australia women Day Night Test Cricket Score: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मेट्रिकॉन स्टेडियम में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान मेन लानिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. पहले दिन बारिश के कारण 44.1 ओवर का ही खेल हो पाया. स्मृति मंधाना ने नाबाद 80 रन बना लिए हैं.

  • News18Hindi
  • | September 30, 2021, 17:16 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    17:14 (IST)

    स्मृति मंधाना ने 144 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में अभी तक 15 चौके और 1 छक्का जड़ा है और उनका स्ट्राइक रेट 55.56 का है. उन्होंने पूनम के साथ दूसरे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी कर ली है. 

    17:13 (IST)

    बारिश और खराब मौसम के कारण पहले दिन का खेल जल्दी समाप्त, भारत ने अपनी पहली पारी में 44.1 ओवर में 1 विकेट खोकर 132 रन बनाए हैं. स्टंप्स के समय पूनम राउत 16 और स्मृति मंधाना 80 रन बनाकर नाबाद थीं. शेफाली वर्मा ने 31 रन की पारी खेली जिनका विकेट मोलिन्युक्स को मिला.

    15:50 (IST)

    कैरारा ओवल में बारिश के चलते टी ब्रेक ले लिया गया है. भारतीय टीम अच्छी स्थिति में है. स्कोर 1 विकेट पर 132 रन है. क्रीज पर स्मृति मंधाना हैं जिन्होंने 80 रन बना लिये हैं. वहीं पूनम राउत भी 16 रन बनाकर नाबाद हैं.

    13:39 (IST)
    डिनर के बाद सिर्फ 6.3 ओवर का खेल हो सका है. बारिश के चलते मैच को रोकना पड़ा है. भारतीय टीम ने खेल रुकने तक एक विकेट के नुकसान पर 114 रन बना लिए हैं. स्मृति मंधाना 70 और पूनम राउत 8 रन बनाकर खेल रही हैं.

    12:05 (IST)


    पहले सेशन का खेल खत्म हो गया है और यह भारत के नाम रहा. भारत ने 33 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं. स्मृति मंधाना 67 और पूनम राउत 1 रन बनाकर खेल रही हैं.

    11:43 (IST)
      भारतीय टीम को पहला झटका शेफाली वर्मा के रूप में लगा है. शेफाली 31 के स्कोर पर सोफी मोलिनू की गेंद पर ताहलिया मैक्ग्रा को कैच दे बैठीं. भारत ने 25 ओवर के बाद एक विकेट नुकसान पर 93 रन बना लिए हैं. मंधाना 57 रन बनाकर खेल रही हैं. 

    11:28 (IST)

    भारत ने 20 ओवर के बाद बिना विकेट खोए 86 रन बना लिए हैं. मंधाना 55 और शेफाली 26 रन बनाकर खेल रही हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम को अभी भी पहले विकेट की तलाश है.

    11:09 (IST)
    स्मृति मंधाना ने ताबड़तोड़ पचासा जड़ा है. इस बल्लेबाज ने सिर्फ 51 गेंदों में 11 चौकों की मदद से अर्धशतक जड़ा. दूसरे छोर पर शेफाली वर्मा 19 रन बनाकर खेल रही हैं. भारत ने 15 ओवर में बिना विकेट खोए 70 रन बना लिए हैं.

    नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मेट्रिकॉन स्टेडियम में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान मेन लानिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करेगी. भारतीय टीम पहली बार गुलाबी गेंद से खेल रही है लिहाजा खिलाड़ियों को तनिक भी आभास नहीं है कि चमकदार गुलाबी गेंद का क्या असर होगा. ऑस्ट्रेलिया ने दिन-रात का एकमात्र टेस्ट नवंबर 2017 में खेला था. उसे भी अभ्यास का ज्यादा मौका नहीं मिल सका लेकिन हरी भरी पिच पर उसके तेज गेंदबाज कहर बरपा सकते हैं.

    भारत ने सात साल बाद पहला टेस्ट खेलते हुए जून में इंग्लैंड को ड्रॉ पर रोका था. खिलाड़ियों और विशेषज्ञों का हालांकि मानना है कि गुलाबी गेंद की चुनौती काफी कठिन होगी. भारत और आस्ट्रेलिया ने आखिरी टेस्ट 2006 में खेला था. दोनों टीमों की मौजूदा खिलाड़ियों में सिर्फ मिताली राज और झूलन गोस्वामी ही हैं जो वह टेस्ट खेल चुकी हैं.

    ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11: एलिसा हीली (विकेटकीपर), बेथ मूनी, मेग लानिंग (कप्तान), एलिसे पैरी, ताहलिया मैक्ग्रा, एशले गार्डनर, अन्नाबेल सदरलैंड, सोफी मोलिनू, जॉर्जिया वेयरहैम, डार्सी ब्राउन और स्टेला कैंपबेल.

    भारत की प्लेइंग 11: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, पूनम राउत, मिताली राज (कप्तान), यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह और राजेश्वरी गायकवाड़.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन