ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रचा इतिहास, अब टूटेगा 17 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड!

आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हरा दिया
आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हरा दिया

World record: ऑस्ट्रेलियाई ने इस दौरान इंग्लैंड, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज़, श्रीलंका और न्यूजीलैंड को हराया है. इसी दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम ने कई मैचों में एक तरफा जीत दर्ज की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 2:50 PM IST
  • Share this:
ब्रिसबेन. ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट (Australia womens team) टीम ने इतिहास रच दिया है. लगातार 21 मैचों में जीत दर्ज कर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लगातार सबसे ज्यादा मैचों में जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. इस टीम ने वो कारनामा कर डाला जो 17 साल पहले यानी साल 2003 रिकी पॉन्टिंग ने किया था. ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने ये मुकाम न्यूजीलैंड को ब्रिसबेन में खेले गए तीसने वनडे में हरा कर किया है. ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज़ के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को 232 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया.

टूट जाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड!
ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के लिए जीत का सिलसिला तीन साल पहले साल 2017 में शुरू हुआ था. जो अब भी लगातार जारी है. ऑस्ट्रेलियाई ने इस दौरान इंग्लैंड, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज़, श्रीलंका और न्यूजीलैंड को हराया है. इसी दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम ने कई मैचों में एक तरफा जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड की टीम को वनडे सीरीज़ के आखिरी मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 325 रन बनाए. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 27 ओवर में सिर्फ 93 के स्कोर पर सिमट गई.

लगातार वनडे मैचों में जीत
ये पहला मौका नहीं है जब ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने वनडे में लगातार जीत का रिकॉर्ड तोड़ा हो. ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले साल 2018 में लगातार 20 मैचों में जीत दर्ज की थी. साल 1997 में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को लगातार 17 मैचों में जीत मिली थी. साल 1999 में ऑस्ट्रेलिया को लगातार 16 मैचों में जीत मिली थी. भारत की महिला टीम ने भी लगातार 16 मैचों में जीत दर्ज की है. भारतीय टीम ने ये कारनामा साल 2016 में किया था. रिकी पॉन्टिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की मेन्स टीम को लगातार 21 मैचों में जीत मिली है. ये एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. अब ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम तोड़ सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज