लाइव टीवी

इंटरनेशनल मैच के दौरान मैदान में बड़ी गड़बड़ी, रोकना पड़ा मुकाबला... क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा!

News18Hindi
Updated: September 15, 2019, 6:58 PM IST
इंटरनेशनल मैच के दौरान मैदान में बड़ी गड़बड़ी, रोकना पड़ा मुकाबला... क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा!
मेग लैनिंग ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया (Australia Women vs West Indies Women) की महिला टीम के बीच पहले टी20 मैच में ग्राउंड पर ऐसी गलती हुई जो शायद पहली बार देखी गई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 15, 2019, 6:58 PM IST
  • Share this:
क्रिकेट के मैदान पर अकसर ऐसी गलतियां होती रहती हैं जिसकी वजह से मैच पर असर पड़ता है. कुछ ऐसा ही ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की वीमन (Australia Women vs West Indies Women) टीम के बीच हुए टी20 मुकाबले में हुआ. बारबाडोस के मैदान पर खेले गए पहले टी20 में ऐसी गलती हुई जो शायद ही क्रिकेट इतिहास में देखी गई हो. दरअसल ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज वीमन टीम का मुकाबला 4 गेंद के बाद ही रोकना पड़ा क्योंकि मैदान के बीच में खींचे गए 25 गज के घेरे में गड़बड़ी थी.

क्या है मामला?
वीमन टीम के मुकाबलो में 30 की बजाए 25 गज का घेरा होता है लेकिन केन्सिंग्टन ओवल के मैदान पर इसी घेरे में गड़बड़ी थी. वेस्टइंडीज वीमेंस टीम के खिलाफ जब ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मेगन शूट (Megan Schutt) ने चार गेंद फेंक दी तो उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जेस जोनासेन को लगा कि 25 गज का घेरा गलत खिंचा हुआ है. इसकी जानकारी मैच ऑफिशियल्स को दी गई जिसके बाद अंपायरों ने घेरा नापने के लिए ग्राउंड्समैन को बुलाया. ऑस्ट्रेलियाई टीम की शिकायत सही पाई गई.

ऑस्ट्रेलिया वीमन टीम की जीत
ग्राउंड की गड़बड़ी सुधरने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Women) ने शानदार प्रदर्शन किया और मेजबान टीम को 20 ओवर में महज 106 रनों पर रोक दिया. ऑस्ट्रेलियाई वीमेंस टीम ने ये मैच 7 गेंद पहले जीता. उसने ये लक्ष्य 18.5 ओवर में हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने नाबाद 54 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगन शूट ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके.

मेग लैनिंग ने ठोका अर्धशतक


रन आउट पर भी विवाद
बता दें इस मुकाबले में एक रन आउट पर भी विवाद हुआ. दरअसल मैच के तीसरे ओवर में वेस्टइंडीज (West Indies Women) की बल्लेबाज स्टेसी किंग को एरिन बर्न्स ने रन आउट कर दिया. लेकिन अंपायर ने बल्लेबाज को आउट नहीं दिया. अंपायरों ने कहा कि टीम के किसी खिलाड़ी ने रन आउट की अपील ही नहीं की है. हालांकि इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि हमने छोटी अपील की है. जिसके अंपायर ने थर्ड अंपायर से मदद मांगी और फिर वेस्टइंडीज की बल्लेबाज एरिन बर्न्स को आउट दिया गया.

IND vs SA: धर्मशाला में भारी बारिश, पांच-पांच ओवर का हो सकता है मुकाबला!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 15, 2019, 5:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर