IPL 2021: मैक्सवेल ने की कोहली की तारीफ, RCB में उनके साथ खेलने की बताई वजह

ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 2021 में विराट कोहली के साथ खेलने को लेकर उत्साहित हैं. (Glenn Maxwell/Twitter)

ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 2021 में विराट कोहली के साथ खेलने को लेकर उत्साहित हैं. (Glenn Maxwell/Twitter)

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ( Glenn Maxwell) आईपीएल 2021 में विराट कोहली ( Virat Kohli) के साथ खेलने और उनसे सीखने को लेकर बहुत उत्साहित हैं. मैक्सवेल ने भारतीय कप्तान की तारीफ करते हुए कहा कि वो पिछले कुछ सालों में तीनों फॉर्मेट ( टेस्ट, वनडे और टी20) में शीर्ष पर बने हुए हैं.

  • Share this:
वेलिंग्टन. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ( Glenn Maxwell) आईपीएल 2021 में विराट कोहली ( Virat Kohli) के साथ खेलने और उनसे सीखने को लेकर बहुत उत्साहित हैं. मैक्सवेल ने भारतीय कप्तान कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वो पिछले कुछ सालों से तीनों फॉर्मेट ( टेस्ट, वनडे और टी20) में शीर्ष पर बने हुए हैं जो बड़ी उपलब्धि है. आईपीएल के इस सीजन में मैक्सवेल कोहली की कप्तानी में खेलते नजर आएंगे. उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) ने 18 फरवरी को चेन्नई में हुई नीलामी में 14.25 करोड़ रुपए देकर खरीदा है. आईपीएल 2020 में खराब प्रदर्शन के बाद मैक्सवेल को पंजाब किंग्स ने इस साल की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था. उन्हें पंजाब ने पिछले सीजन में 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा था.

मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलियाई एसोसिएटेड प्रेस (एएपी) से कहा कि आईपीएल के इस सीजन में विराट की कप्तानी में खेलना अलग ही अनुभव होगा. कोहली पिछले कुछ सालों से टेस्ट से लेकर टी20 तक शिखर पर हैं. वो हालात के मुताबिक अपने खेल को ढालना जानते हैं. वे लंबे वक्त तक अपना दबदबा बनाए रखना जानते हैं और भारतीय कप्तान के साथ टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी से जुड़े दबाव से निपटना भी जानते हैं.

कोहली से नेतृत्व के गुण सीखने को मिलेंगे: मैक्सवेल
32 साल के इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को उम्मीद है कि उन्हें इस दौरान भारतीय कप्तान से नेतृत्व क्षमता के गुण सीखने को मिलेंगे. कोहली आरसीबी में मैक्सवेल के कप्तान होंगे. इतना ही नहीं मैक्सवेल ने कहा कि मैं केवल मैच में ही नहीं, बल्कि कोहली किस तरह प्रैक्टिस करते हैं, उसे सीखने के लिए भी काफी उत्साहित हूं.
आईपीएल 2021: पंजाब किंग्स चुनिंदा वेन्यू को लेकर नाखुश, बीसीसीआई से मांगी सफाई



'कोहली के साथ मेरी अच्छी दोस्ती है'
उन्होंने कहा कि उनकी कोहली के साथ अच्छी दोस्ती है और जब उन्होंने 2019 में मानसिक तनाव की वजह से क्रिकेट से ब्रेक लिया था. तब भारतीय कप्तान ने उनका समर्थन किया था. मैक्सवेल ने कहा कि तब कोहली उन सारी चीजों को समझ गए थे, जिनसे मैं गुजर रहा था. वे खुद भी बड़े खिलाड़ी हैं तो वो जानते हैं कि देश के लिए खेलने के दौरान खिलाड़ी पर कितना दबाव होता है.

शाहिद अफरीदी ने अपने जन्मदिन पर किया ट्वीट, उम्र को लेकर हुए ट्रोल

पिछले आईपीएल में मैक्सवेल एक भी छक्का नहीं लगा पाए थे
बता दें कि इस साल आईपीएल की नीलामी से पहले ही मैक्सवेल ने विराट कोहली और एबी डीविलियर्स के साथ आरसीबी की ओर से खेलने की इच्छा जताई थी जो पूरी होने जा रही है. हालांकि, पिछले आईपीएल में उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा था. उन्होंने 13 मैच में सिर्फ 108 रन बनाए थे और एक बार भी पचास रन का आंकड़ा नहीं पार कर पाए थे. सबसे बड़ी बात है कि अपनी हार्ट हिटिंग के लिए मशहूर इस खिलाड़ी के बल्ले से पिछले सीजन में एक भी छक्का नहीं निकला था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज