लाइव टीवी

फ्रेंचाइजी को बड़ा झटका, Coronavirus नहीं, इस वजह से लीग में हिस्‍सा नहीं लेंगे वॉर्नर!

News18Hindi
Updated: March 20, 2020, 7:32 PM IST
फ्रेंचाइजी को बड़ा झटका, Coronavirus नहीं, इस वजह से लीग में हिस्‍सा नहीं लेंगे वॉर्नर!
डेविड वॉर्नर द हंड्रेड लीग में हिस्‍सा नहींं लेंगे (फाइल फोटो)

पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में डेविड वॉर्नर (David Warner) के हिस्‍सा लेने की संभावना कम नजर आ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 7:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पहले से ही इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में डेविड वॉर्नर (David Warner) के हिस्‍सा लेने की संभावना कम नजर आ रही है. इसी बीच उन्‍होंने इस साल से शुरू होने वाली फ्रेंचाइजी आधारित लीग 'द हंड्रेड' (The Hundred) में न खेलने का फैसला लिया है. इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड इसी सीजन से द हंड्रेड लीग शुरू करने की योजना बना रही थी, मगर इस पर भी कोरोना वायरस (Coronavirus) का संकट मंडरा रहा है. द हंड्रेड (The Hundred) नाम से होने वाली इस लीग में हर पारी में 100 गेंदें फेंकी जाएंगी. यह टूर्नामेंट जुलाई में शुरू होना है और अगस्‍त के मध्‍य में इसका समापन होगा.

वहीं ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने फैसला लिया है कि वह इस लीग के उद्घाटन सीजन में हिस्‍सा नहीं लेंगे. वॉर्नर को एक फ्रेंचाइजी ने मोटी रकम में खरीदा था और उनके इस फैसले से टीम को बड़ा झटका लगा है. साउथर्न ब्रेव ने करीब एक करोड़ 10 लाख रुपये में वॉर्नर को अपने साथ शामिल किया था. छोटे फॉर्मेट में वॉर्नर दुनिया के बेहतरीन बल्‍लेबाजों में से एक हैं. हालांकि ऐसा माना जा रहा था कि वॉर्नर ने यह फैसला कोरोना के चलते नहीं लिया है, बल्कि माजरा ही कुछ और है.

नेशनल टीम है प्राथमिकता
डेविड वॉर्नर (David Warner) के लिए नेशनल टीम प्राथमिकता है और इसी वजह से वह इस लीग में नहीं खेलेंगे. इस दौरान वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे. खबरों की मानें तो इस लीग से सिर्फ डेविड वार्नर ही नहीं, बल्कि अन्य बड़े ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी भी नाम वापस ले सकते हैं.



ऐसी चर्चा है कि स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith), एरॉन फिंच, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मिचेल स्‍टार्क, क्रिस लिन, नाथन कूल्‍टर नाइल, एडम जंपा और डी आर्ची अपना नाम वापस ले सकते हैं. हालांकि डेविड वॉर्नर (David Warner) के मैनेजर ने पहले ही यह साफ कर दिया था कि अगर आईपीएल (Indian Premier League) का 13वां सीजन होता है, तो वह इसमें हिस्‍सा लेंगे. दरअसल कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल (IPL) को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. 15 अप्रैल तक विदेशियों के भारत आने पर रोक लगा दी गई है. इसी वजह से विदेशी खिलाड़ी भी इस लीग के लिए भारत नहीं आ सकते.

दिग्‍गज इंग्लिश कप्‍तान की हिंदी में फैंस से खास अपील, सरकार की बात मानें

इस जगह खेला जाएगा भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्‍ट!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 6:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर