लाइव टीवी

स्टीव स्मिथ ने 39वीं गेंद पर खोला खाता, दर्शकों ने शतक जैसा किया अभिवादन, जमकर बजाई तालियां

News18Hindi
Updated: January 3, 2020, 10:09 AM IST
स्टीव स्मिथ ने 39वीं गेंद पर खोला खाता, दर्शकों ने शतक जैसा किया अभिवादन, जमकर बजाई तालियां
स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में 700 से अधिक रन बनाए थे. (एपी)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2020, 10:09 AM IST
  • Share this:
सिडनी. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मि‌थ (Steve Smith) जब अपनी टीम के लिए मैदान में उतरते हैं तो दर्शकों के लिए उनकी बल्लेबाजी किसी तोहफे की तरह होती है. न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ सिडनी टेस्ट (Sydney Test) में जब स्मिथ बल्लेबाजी के ल‌िए आए तो नजारा बिल्कुल ऐसा ही था. हालांकि कप्तान टिम पेन की अगुआई में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर पहले ही 2-0 से अजेय बढ़त बना चुकी है. ऐसे में सिडनी में शुक्रवार से शुरू हुआ तीसरा टेस्ट नतीजे के लिहाज से महज औपचारिकता भर है.

सिडनी टेस्ट (Sydney Test) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम को पहला झटका जल्द ही लग गया जब ओपनर जो बर्न्स महज 18 रन बनाकर कोलिन डी ग्रैंडहोम का शिकार बन गए. उन्हें पहली स्लिप में खड़े रोस टेलर ने कैच आउट किया. दूसरे छोर पर मजबूती से खड़े डेविड वॉर्नर की 80 गेंद पर खेली गई 45 रनों की पारी का अंत नील वैगनर ने किया, जिनकी गेंद पर ग्रैंडहोम ने जबरदस्त कैच पकड़ा. तीसरे नंबर पर आए मार्नस लाबुशेन तब तक अपनी पारी का मजबूत आधार रख चुके थे.



45 मिनट और 39वीं गेंद पर पहला रन बना पाए स्टीव स्मिथ
डेविड वॉर्नर (David Warner) का विकेट ऑस्ट्रेलियाई पारी के 28वें ओवर की तीसरी गेंद पर गिरा. इस समय तक मेजबान टीम ने 95 रन बना लिए थे. ऐसे में मार्नस लाबुशेन का साथ देने के लिए स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने क्रीज पर कदम जरूर रखा, लेकिन लंबे समय तक स्मिथ बल्ले से कोई योगदान नहीं दे सके. हद तो तब हो गई जब 6 ओवर खेलने के बावजूद वे 45 मिनट तक अपना खाता नहीं खोल सके. आखिरकार ऑस्ट्रेलियाई पारी का 40वां ओवर फेंकने नील वैगनर आए, जिनकी दूसरी गेंद पर स्मि‌थ ने एक जोखिमभरा रन लेकर अपना खाता खोला. ये स्मि‌थ की पारी की 39वीं गेंद ‌थी. स्मिथ ने जैसे ही खाता खोला, मैदान पर मौजूद दर्शकों ने खड़े होकर जोरदार तालियां बजाकर उसी अंदाज में उनका अभिवादन किया, जैसे कि उन्होंने शतक लगा लिया हो. ये देखकर स्मि‌थ भी अपनी हंसी नहीं रोक सके और उन्होंने हाथ उठाकर इस अभिवादन को स्वीकार किया. इतना ही नहीं, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने भी स्मिथ की पीठ पर शाबाशी दी.



टी तक ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 2 विकेट पर 182 रन
सिडनी टेस्ट (Sydney Test) में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टी तक दो विकेट खोकर 182 रन बना लिए थे. ओपनर जो बर्न्स और डेविड वॉर्नर (David Warner) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके. बर्न्स 18 जबकि डेविड वॉर्नर 45 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि मार्नस लाबुशेन ने एक और बेहतरीन पारी खेली और टी के समय तक वे 129 गेंद पर 73 रन बना चुके ‌थे. वहीं 39वीं गेंद पर खाता खोलने वाले स्टीव स्मि‌थ 101 गेंद पर 42 रन बनाकर उनका साथ दे रहे ‌थे.

धोनी के बाद टीम इंडिया को मिलेगा एक और टिकट कलेक्टर! रणजी ट्रॉफी में मचाई धूम

हार्दिक से नताशा की सगाई पर पूर्व बॉयफ्रेंड ने किया कमेंट, कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 3, 2020, 10:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर