विराट कोहली की टीम के खिलाफ 61 गेंदों में ठोके थे 108 रन, आज लोगों के लिए है 'मसीहा'

विराट कोहली की टीम के खिलाफ 61 गेंदों में ठोके थे 108 रन, आज लोगों के लिए है 'मसीहा'
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जो बचाता है लोगों की जान

ऑस्ट्रेलिया (Australia) का वो खिलाड़ी जो क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद लोगों की जान बचाने में जुटा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 21, 2020, 11:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बेंगलुरु का चिन्नास्वामी स्टेडियम...सामने थी रॉयल चैलेंजर्स टीम और एक अनजान से बल्लेबाज ने उनके हर गेंदबाज की जमकर धुनाई कर डाली. इस बल्लेबाज ने महज 61 गेंदों में 108 रन बना डाले. टीम मैच हार गई लेकिन पूरी दुनिया इस बल्लेबाज को जान गई. हम बात कर रहे हैं डेनियल हैरिस (Daniel Harris) की, जिन्होंने साल 2011 में हुई चैंपियंस लीग के मुकाबले में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से आईपीएल 2012 में खेलने का टिकट हासिल किया था. डेनियल हैरिस को कभी ऑस्ट्रेलियाई टीम से खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन आज ये खिलाड़ी पूरे ऑस्ट्रेलिया में लोगों के लिए भगवान की तरह है. ये खिलाड़ी अपनी जान पर खेलकर लोगों की जान बचा रहा है.



डेनियल हैरिस का करियर
साउथ ऑस्ट्रेलिया के नॉर्थ एडिलेड में जन्मे डेनियल हैरिस (Daniel Harris) ने अपना फर्स्ट क्लास करियर साल 1999 में शुरू किया था. वो 2014 तक क्रिकेट में सक्रिय रहे. सितंबर 2014 में उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट्स की ओर से चैंपियंस लीग में अपना आखिरी मैच खेला था, जिसमें वो महज 9 रन ही बना सके थे. डेनियल हैरिस ने 58 फर्स्ट क्लास मैचों में 3329 रन बनाए और उनके बल्ले से 5 शतक निकले. वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने 49 मैचों में 1195 रन बनाए. डेनियल हैरिस एक टी20 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माने जाते थे और उन्होंने 73 टी20 पारियों में 29.77 की औसत से 1965 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक भी शामिल था. हैरिस ने बिग बैश लीग में कमाल का प्रदर्शन किया था. लगातार 5 सीजन में उनका स्ट्राइक रेट 140 से ज्यादा था.
क्रिकेट छोड़ते ही सड़क पर आ गया ये क्रिकेटर, परिवार पालने के लिए दांव पर लगाई जान!



बड़ा बयान: धोनी कैप्टन कूल हैं, लेकिन गौतम गंभीर अपने खिलाड़ियों के लिए सीने पर गोली खा सकते हैं

अब लोगों की जान बचाते हैं हैरिस
डेनियल हैरिस (Daniel Harris) क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद डॉक्टर बन गए. अपने क्रिकेट करियर के दौरान ही डेनियल हैरिस ने MBBS कर लिया था लेकिन संन्यास के बाद उन्होंने इस पेशे को पूरी तरह से अपना लिया. डेनियल हैरिस साउथ ऑस्ट्रेलिया के रॉयल एडिलेड अस्पताल में काम करते हैं, जहां वो कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों का इलाज कर रहे हैं. डेनियल हैरिस लगातार मरीजों की सेवा में जुटे हैं और उन्होंने कई लोगों को मौत के मुंह से बचाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading