डेविड वॉर्नर ने मानी गलती, कहा- भारत के खिलाफ चोट से वापसी में जल्दबाजी दिखाई

आस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने कहा है कि इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए चोट से वापसी में जल्दबाजी करना सही फैसला नहीं था. ( David Warner/ twitter)

आस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने कहा है कि इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए चोट से वापसी में जल्दबाजी करना सही फैसला नहीं था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने कहा है कि इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए चोट से वापसी में जल्दबाजी करना सही फैसला नहीं था. इसके कारण उनका रिहैबिलिटेशन का समय लंबा हो गया. भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान ग्रोइन की चोट के कारण वॉर्नर पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाए थे, लेकिन सिडनी और ब्रिसबेन में हुए आखिरी दो टेस्ट खेले थे. वॉर्नर ने दो टेस्ट की चार पारियों में 5, 13, 1 और 48 रन बनाए थे. आखिरी दो टेस्ट में उन्होंने जिस तरह बल्लेबाजी की, उससे ये साफ दिख रहा था कि वो अपने खेल के शिखर पर नहीं हैं. भारत ने टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था.

    34 साल के वॉर्नर ने क्रिकइंफो से कहा कि मैंने सीरीज के दो टेस्ट में खेलने का फैसला किया. मैंने महसूस किया कि मुझे वहां होना चाहिए और साथी खिलाड़ियों की मदद करनी चाहिए. पीछे मुड़कर देखता हूं, तो शायद मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था, जहां तक चोट का सवाल है तो मुझे थोड़ा नुकसान हुआ.
    उन्होंने कहा कि अगर मैं अपने बारे में सोच रहा होता तो शायद मैं मना कर देता, लेकिन मैंने वो किया जो मुझे टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ लगा.

    INDvsENG: दक्षिण अफ्रीका की शिकायत से होगा टीम इंडिया को फायदा! चौथा टेस्ट हारकर भी खेल सकती है WTC का फाइनल

    चोट की वजह से मुझे नुकसान हुआ: डेविड वॉर्नर
    वॉर्नर ने कहा कि उनकी चोट काफी बुरी थी और उन्होंने इससे पहले कभी इस तरह महसूस नहीं किया था. वॉर्नर को अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में खेलना है जहां वो सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करेंगे.

    IND vs ENG: मोटेरा के फ्लॉप शो के बाद पिंक बॉल की चमक को कम करने पर काम कर रही कंपनी

    2023 वनडे वर्ल्ड कप पर वॉर्नर की नजर
    ऑस्ट्रेलिया को लिमिटेड ओवर की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करना है, लेकिन अभी ये दौरे का कार्यक्रम तय नहीं हुआ है. वॉर्नर को इसके बाद जुलाई-अगस्त में इंग्लैंड में हंड्रेड सीरीज (100 बॉल का मैच) में भी खेलना है. इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की नजरें भारत में 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप पर हैं. उन्होंने कहा कि मैं करियर के अंत के बारे में बिलकुल भी नहीं सोच रहा, मेरी नजरें 2023 वर्ल्ड कप पर हैं.