क्रिकेट पत्रकार की एक गलती और 500 रुपये की बीयर के लिए चुकाने पड़े 49 लाख रुपये

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 9:32 PM IST
क्रिकेट पत्रकार की एक गलती और 500 रुपये की बीयर के लिए चुकाने पड़े 49 लाख रुपये
ऑस्‍ट्रेलियाई पत्रकार ने ये बीयर ऑर्डर की थी.

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के क्रिकेट राइटर पीटर लेलोर (Peter Lalor) को मैनचेस्‍टर (Manchester) में बीयर की एक बोतल के लिए 99,983.64 ऑस्‍ट्रेलियन डॉलर यानी तकरीबन 49 लाख रुपये का बिल मिला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 9:32 PM IST
  • Share this:
मैनचेस्‍टर: एशेज टेस्‍ट सीरीज (Ashes Test Series) कवर करने के लिए इंग्‍लैंड (England) गए एक ऑस्‍ट्रेलियन पत्रकार को होटल में बीयर की कीमत लाखों रुपये में चुकानी पड़े. ऑस्‍ट्रेलिया के क्रिकेट राइटर पीटर लेलोर (Peter Lalorको मैनचेस्‍टर में बीयर की एक बोतल के लिए 99,983.64 ऑस्‍ट्रेलियन डॉलर यानी तकरीबन 49 लाख रुपये का बिल मिला. इसे देखकर वे दंग रह गए. साथ ही जब तक उन्‍होंने कीमत देखी तब तक वे इसका भुगतान कर चुके थे. बाद में उन्‍होंने सोशल मीडिया के जरिए इस घटना के बारे में बताया.

मैनचेस्‍टर की मॉलमेसन होटल की है घटना
पीटर लेलोर मैनचेस्‍टर टेस्‍ट को कवर करने के लिए मॉलमेसन होटल में ठहरे हुए हैं. यहीं पर उन्‍होंने अपने लिए बीयर मंगवाई थी. उन्‍होंने टि्वटर पर लिखा, 'आपने यह बीयर देखी? यह इतिहास की सबसे महंगी बीयर है. मैंने इसके लिए मैनचेस्‍टर की मॉलमेसन होटल में 99,983.64 ऑस्‍ट्रेलियन डॉलर चुकाए हैं. सच कह रहा हूं.' इसके साथ उन्‍होंने ग्‍लास और बोतल की तस्‍वीर भी पोस्‍ट की.


Loading...

इसके बाद उन्‍होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, 'यह एक अच्‍छी बीयर है. इसके ऑरिजनल वर्जन को काफी अवार्ड मिले थे. इसे ब्रिटेन की सुप्रीम चैंपियन बीयर का दर्जा भी मिल चुका है लेकिन यदि आप सोच रहे हें कि कोई भी बीयर 10 हजार ऑस्‍ट्रेलियन डॉलर से ज्‍यादा की नहीं हो सकती है तो मैं आपसे सहमत हूं.'

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस बीयर की वास्‍तविक कीमत 5.50 पाउंड यानी 9.91 ऑस्‍ट्रेलियन डॉलर थी. भारतीय रुपये में इसकी कीमत 486 रुपये है.

peter lalor, australia cricket writer, manchester test, ashes series,
ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट पत्रकार पीटर लेलोर.


चश्‍मा नहीं पहनने का नतीजा
पीटर ने बताया कि जब उन्‍हें बिल दिया गया तो चश्‍मा नहीं पहन रखा था. उन्‍होंने इस बारे में लिखा, 'मुझे पूछना पड़ा, 'उस बीयर के लिए मैंने कितने रुपये चुकाए.' उसने (बारटेंडर) देखा और अपना मुंह हाथ से ढक लिया और वह हंसने लगी लेकिन उसने मुझे कीमत नहीं बताई. उसने कहा कि कुछ गलती हो गई है और वह इसे ठीक कर देगी.'

उन्‍होंने आगे लिखा, 'इससे यह सबक मिलता है कि जब भी बिल आए तो अपना चश्‍मा जरूर पहनें.' बीबीसी के अनुसार होटल इस मामले की जांच कर रहा है.

वनडे शतक लगाने में इस क्रिकेटर का बड़ा रिकॉर्ड, कोहली, सचिन जैसे धुरंधर पीछे

12 की उम्र में पिता को खोया, मां ने पेंशन से पाला-पोसा, कोहली भी हुए मुरीद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 9:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...