ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भले आईपीएल के बचे मैच में ना उतरें, लेकिन भारतीयों की मदद करते रहेंगे

पैट कमिंस केकेआर की ओर से खेलते हैं. (Cricket Australia Twitter)

पैट कमिंस केकेआर की ओर से खेलते हैं. (Cricket Australia Twitter)

आईपीएल 2021 (IPl 2021) को 4 मई को कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया था. बचे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के खेलने पर संशय है. लेकिन वहां के खिलाड़ी कोरोना के बीच भारतीयों की मदद में जुटे हुए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस सहित बड़े क्रिकेटर 12 घंटे के गेमिंग लाइव स्ट्रीम में भाग लेंगे, जिसके जरिए कोरोना संकट से जूझ रहे भारत की मदद के लिए यूनिसेफ पैसा जुटा रहा है. तेज गेंदबाज जोश लालोर की पहल पर हो रही इस मुहिम में कमिंस, ऑफ स्पिनर नाथन लियोन, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड भाग लेंगे. वे क्रिकेट के बारे में बात करने के साथ अपने गेमिंग कौशल की भी बानगी पेश करके एक लाख डॉलर एकत्र करेंगे.

यह मुहिम गुरुवार को एक बजकर तीस मिनट पर शुरू होगी, जिसमें मोइजेस हेनरिक्स, महिला क्रिकेटर एलिसा हीली और दक्षिण अफ्रीका की रीली रोसोउ भी हिस्सा लेंगी. लालोर ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर होने के नाते हमारा भारतीयों से अनूठा रिश्ता है. भारतीय क्रिकेट के दीवाने हैं और हर क्रिकेटर का तहेदिल से स्वागत करते हैं. हम भारत के लिए धन जुटा सके तो काफी अच्छा होगा.’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नए सीईओ निक हॉकले और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ के सीईओ टॉड ग्रीनबर्ग भी इसमें भाग लेंगे. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट अभी तक यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया की भारत कोरोना संकट अपील पर 280000 डॉलर एकत्र कर चुका है. आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ सहित 40 लोग शामिल हुए थे. पिछले दिनों सभी क्वारंटाइन पूरा करने के बाद घर पहुंचे हैं.

कमिंस आईपीएल के बचे मैच में नहीं खेलेंगे
कोरोना के कारण 4 मई को आईपीएल को स्थगित कर दिय गया था. 60 में से 29 मैच हुए थे. 31 मुकाबले सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होने हैं. लेकिन इस दौरान इंटरनेशनल सीरीज के कारण ऑस्ट्रेलिया के अधिकांश खिलाड़ियों के उतरने पर संशय हैं. कमिंस पहले ही हटने की बात कह चुके हैं. यूएई में तीसरी बार आईपीएल के मुकाबले खेले जाएंगे. इससे पहले 2014 में शुरुआती 20 मैच यूएई में हुए थे, इसके बाद सीजन के बाकी बचे मैच भारत में खेले गए. 2020 के सभी 60 मैच यूएई में खेले गए थे. अब मौजूदा सीजन के बचे 31 मैच भी यहीं होने हैं. इसके अलावा एक बार और साल 2009 में टी20 लीग का आयोजन विदेश में दक्षिण अफ्रीका में कराया गया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज