Home /News /sports /

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बड़ा फैसला, विराट एंड कंपनी को मिलेगी ये विशेष छूट

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बड़ा फैसला, विराट एंड कंपनी को मिलेगी ये विशेष छूट

स्टीव स्मिथ और विराट कोहली दिग्गज बल्लेबाजों में हैं शामिल

स्टीव स्मिथ और विराट कोहली दिग्गज बल्लेबाजों में हैं शामिल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने नुकसान की भरपाई के लिए 80 प्रतिशत स्टाफ की छंटनी कर दी है

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Caronavirus) के कारण दुनिया भर के देशों में लॉकडाउन की स्थिति है. ऐसे में जहां लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल है वहां खेलों का आयोजन कराना असंभव है. पिछले महीने से लगभग सभी क्रिकेट खेलने वाले देशों ने मैचों पर बैन लगाया हुआ है. कई अंतरराष्ट्रीय सीरीज और टूर्नामेंट स्थगित हो चुके हैं. सीरीज के रद्द होने का असर क्रिकेट बोर्ड पर पड़ रहा है जिससे बचने के लिए उन्हें बड़े कदम उठाने पड़े हैं.

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मदद के लिए ढील दे सकती है सरकार
    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने सीरीज रद्द हो जाने और किसी मैच के आयोजन न होने के कारण हो रहे नुकसान की भरपाई के लिए लोगों को काम से निकाल दिया था. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण 30 करोड़ डॉलर का नुकसान झेल रहे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) को आर्थिक संकट से निकालने के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार इस साल के आखिर में भारतीय टीम के दौरे के लिए यात्रा पाबंदियों में रियायत दे सकती है .

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को वैश्विक लॉकडाउन के कारण भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है. यही नहीं उसने अपने 80 प्रतिशत स्टाफ की भी छंटनी कर दी है. भारतीय टीम के दिसंबर-जनवरी के दौरे से उसे राहत मिल सकती है.

    30 सितंबर तक सील हैं ऑस्ट्रेलिया की सीमायें
    ऑस्ट्रेलिया की सीमायें अभी 30 सितंबर तक सील हैं, लेकिन यात्रा संबंधी पाबंदियां आगे भी बढ़ाई जा सकती हैं. ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ की रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई सरकार भारतीय टीम को अगले सत्र में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए यात्रा संबंधी प्रतिबंधों में छूट देने पर विचार कर रही है ताकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भारी नुकसान से बचाया जा सके. रिपोर्ट में कहा गया, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस संदर्भ में सरकार की ओर से सकारात्मक जवाब मिला है.’

    भारत का दौरा करना ऑस्ट्रेलिया को पड़ेगा महंगा
    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस वित्तीय चक्र में 50 करोड़ डॉलर का राजस्व मिलने की उम्मीद थी जिसमें बड़ी रकम प्रसारण अधिकारों से मिलती है. क्रिकेट अगर सिर्फ टीवी के लिए भी होता है तो उसे पांच करोड़ डॉलर का ही नुकसान होगा. भारतीय टीम का दौरा अगर रद्द होता है तो नुकसान भारी होगा. ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन ने शुक्रवार को कहा था कि उनकी सरकार खेलों की बहाली के लिए हर विकल्प पर विचार कर रही है.

    कोरोना वायरस से लोग मर रहे लेकिन क्रिकेट मैच कराने पर तुले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड

    ब्राजीली दिग्गज पेले, रोनाल्डिन्हो और रोनाल्डो ने बताया, मेसी-क्रिस्टियानो में से कौन है बेस्ट

    Tags: Australia, Cricket australia, Cricket news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर