• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET AUSTRALIAN TEAM NOT TELLING THE TRUTH AAKASH CHOPRA ON BALL TAMPERING CAMERON BANCROFT MATTER

आकाश चोपड़ा ने उठाए ऑस्ट्रेलिया की ईमानदारी पर सवाल, कहा- गेंद से छेड़छाड़ पर बोला झूठ

आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया की ईमानदारी पर ही सवाल खड़े कर दिये !(Aakash Chopra Twitter)

साल 2018 में हुए सैंडपेपर विवाद पर कैमरन बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) के खुलासे के बाद से ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर सवाल खड़े हो रहे हैं, पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भी कंगारू गेंदबाजों पर सवाल खड़े कर दिये हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. साल 2018 में साउथ अफ्रीका दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ (Ball- Tampering) का मामला एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए मुसीबत का सबब बन रहा है. इस मामले में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की ईमानदारी पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के बाद अब पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भी कंगारू गेंदबाजों पर सवालिया निशान लगाया है. आकाश चोपड़ा का कहना है कि इस मामले पर वो कैमरन बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) के साथ हैं जिन्होंने कहा है कि गेंदबाजों को भी गेंद से छेड़छाड़ के बारे में पता था.

    आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मैं इस मामले में कैमरन बैनक्रॉफ्ट के साथ हूं. उन्होंने ये नहीं कहा है बल्कि ये तो सभी को पता है. गेंदबाजों को तो बिलकुल पता होगा कि गेंद से छेड़छाड़ हुई है. जब गेंद हाथ में आई होगी तो गेंदबाज तो समझ गए होंगे कि उसमें छेड़छाड़ हुई है.'

    'ऑस्ट्रेलिया ने बोला झूठ'
    आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया पर झूठ बोलने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा, 'मैं ये बात मान ही नहीं सकता कि गेंद से छेड़छाड़ की बात ऑस्ट्रेलियाई टीम को नहीं पता था, खासतौर पर गेंदबाज. अगर गेंदबाज नहीं जानते कि गेंदबाज से छेड़छाड़ हुई है तो इसका मतलब आप झूठ बोल रहे हैं.' बता दें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने भी इस मुद्दे पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को घेरा है. क्लार्क के मुताबिक उन्हें भी यही लगता है कि गेंदबाजों को गेंद से छेड़छाड़ के बारे में पता होगा.

    IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने खोला RCB की सफलता का राज, 17 विकेट लेने वाले गेंदबाज से है कनेक्शन

    साउथ अफ्रीका दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ का मामला ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास की सबसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना कही जाए तो गलत नहीं होगा. ऑस्ट्रेलिया के 2 दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर गेंद से छेड़छाड़ के मामले में दोषी पाए गए थे और साथ ही युवा बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट तो सैंडपेपर से गेंद को घिसते हुए पकड़े गए थे. साल 2018 में हुई इस घटना के बाद वॉर्नर और स्मिथ को 1-1 साल का बैन झेलना पड़ा और बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगा. अब कैमरन बैनक्रॉफ्ट के नए खुलासे ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को भी इस मामले में लपेट लिया है.
    Published by:Anoop Dev Singh
    First published: