• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 1 टेस्ट खेलने वाला बल्लेबाज 10वीं बार कन्कशन का शिकार, 10 दिन पहले सिर में लगी चोट का अब दिखा असर

1 टेस्ट खेलने वाला बल्लेबाज 10वीं बार कन्कशन का शिकार, 10 दिन पहले सिर में लगी चोट का अब दिखा असर

विल पुकोवस्की ने इसी साल जनवरी में भारत के खिलाफ हुए सिडनी टेस्ट में डेब्यू किया था. (Will Pucoski Instagram)

विल पुकोवस्की ने इसी साल जनवरी में भारत के खिलाफ हुए सिडनी टेस्ट में डेब्यू किया था. (Will Pucoski Instagram)

ऑस्ट्रेलिया के सलामी टेस्ट बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) के सिर में एक बार फिर गेंद लग गई है. उन्हें बीते मंगलवार को प्रैक्टिस सेशन के दौरान सिर में चोट लग गई थी. लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि इसका असर अब नजर आ रहा है. फिलहाल, उनका स्वास्थ्य पहले से बेहतर है. पुकोवस्की ने भारत के खिलाफ इस साल टेस्ट डेब्यू किया था.

  • Share this:

    मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के सलामी टेस्ट बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) के सिर में एक बार फिर गेंद लग गई है. उन्हें बीते मंगलवार को प्रैक्टिस सेशन के दौरान सिर में चोट लग गई थी. लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि इसका असर हफ्ते भर बाद बाद नजर आ रहा है. हालांकि, इस बार लगी चोट के कारण उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता बढ़ गई है.

    ‘द ऑस्ट्रेलियन’ की रिपोर्ट के मुताबिक यह 10वां मौका है, जब यह बल्लेबाज कन्कशन का शिकार हुआ है. दरअसल, पुकोवस्की बीते हफ्ते विक्टोरिया के साथ थ्रो डाउन सेशन कर रहे थे. इसी दौरान एक गेंद उनके सिर में जा लगी थी. हालांकि, तब उन्हें चोट का एहसास नहीं हुआ था और उन्होंने ट्रेनिंग जारी रखी थी. हालांकि कुछ दिन बाद उनमें कन्कशन से जुड़े लक्षण नजर आने लगे थे.

    अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल विक्टोरिया की मेडिकल टीम इस बल्लेबाज का इलाज कर रही है और वो पहले से काफी बेहतर हैं.

    पुकोवस्की का स्वास्थ्य पहले से बेहतर
    क्रिकेट विक्टोरिया ने गुरूवार को एक बयान में कहा कि क्रिकेट विक्टोरिया इसकी पुष्टि करता है कि विल पुकोवस्की को पिछले मंगलवार अभ्यास के दौरान सिर में चोट लगी थी. वह फिलहाल क्रिकेट विक्टोरिया की मेडिकल टीम के साथ उपचार करा रहे हैं. वह जल्दी ही मैदान पर लौटना चाहते हैं.

    भारत के खिलाफ इस साल टेस्ट डेब्यू किया था
    इससे पहले, पिछले साल भारत-ए के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में उन्हें भारतीय तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी की गेंद हेलमेट पर लगी थी. इसी कारण से वह बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के शुरुआती मैचों में उपलब्ध नहीं थे. उन्होंने सिडनी में हुए सीरीज के तीसरे टेस्ट में डेब्यू किया था और पहली पारी में 62 रन बनाए थे. लेकिन इसके बाद उन्हें दूसरा टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

    IPL 2021: कोच पोंटिंग DC के फाइनल में नहीं पहुंचने के बाद भी खुश, बताई- 2022 की रणनीति

    पुकोवस्की की चोट ने ऑस्ट्रेलिया की चिंता बढ़ाई
    पुकोवस्की को लगी चोट आस्ट्रेलिया के लिये करारा झटका है क्योंकि वह इस साल के आखिर में डेविड वॉर्नर के साथ एशेज श्रृंखला में पारी की शुरूआत करने वाले थे. इस साल की शुरुआत में कंधे की चोट से उबर रहे इस प्रतिभाशाली दाएं हाथ के बल्लेबाज ने जनवरी में एससीजी में अपने डेब्यू टेस्ट के बाद से कोई क्रिकेट नहीं खेला है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज