लाइव टीवी

क्रिकेट का नया लेस्बियन जोड़ा! इस महिला क्रिकेटर को टीम साथी से हुआ प्‍यार, अंगूठी देकर किया प्रपोज

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 8:30 PM IST
क्रिकेट का नया लेस्बियन जोड़ा! इस महिला क्रिकेटर को टीम साथी से हुआ प्‍यार, अंगूठी देकर किया प्रपोज
डेलिसा किमिंस और लौरा हैरिस.

ऑस्‍ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर डेलिसा किमिंस ने अपनी पार्टनर लौरा हैरिस से टूर्नामेंट जीतने पर प्रपोज करने का वादा किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 8:30 PM IST
  • Share this:
ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) की महिला क्रिकेटर डेलिसा किमिंस (Delissa Kimmince) और लौरा हैरिस (Laura Harris) समलैंगिक रिश्‍ते (Same Sex Relation) में शामिल होने वाला नया जोड़ा है. उनकी टीम ब्रिस्‍बेन हीट (Brisbane Heat) ने इस बारे में खुलासा किया. डेलिसा ने प्रपोज किया और अपना वादा निभाया जिसे लौरा ने मंजूरी दे दी. डेलिसा ने वादा किया था कि उनकी टीम ब्रिस्‍बेन हीट के महिलाओं की बिग बैश लीग 2018-19 (Women Big Bash League 2018-19) के जीतने पर वह अपनी भावनाओं को व्‍यक्‍त करेंगी. दिलचस्‍प बात है कि जब ब्रिस्‍बेन हीट टीम जीती तो लौरा हैरिस ने ही विजयी रन बनाया था. डेलिसा भी इसी टीम की सदस्‍य हैं.

ब्रिस्‍बेन हीट ने दी जानकारी
ब्रिस्‍बेन हीट टीम के टि्वटर अकाउंट पर दोनों के रिश्‍ते के बारे में बताया गया, 'यदि हम फाइनल जीतेंगे तो मैं तुम्‍हारे लिए अंगूठी लाऊंगी. डेलिस किमिंस ने अपना वादा निभाया. डेलिसा व लौरा को बधाई.' डेलिसा ने इस ट्वीट का जवाब भी दिया. उन्‍होंने लिखा, 'थोड़ा लेट लेकिन वादा तो निभाया.'

same sex couple, same sex couple cricketer, delissa kimmince, laura harris, lesbian cricketers, lgbtq cricketers, समलैंगिक क्रिकेटर, डेलिसा किमिंस, लौरा हैरिस, लेस्बियन क्रिकेटर, समलैंगिक महिला क्रिकेटर
डेलिसा व लौरा दोनों ब्रिस्‍बेन हीट के लिए खेलती हैं.


ऑस्‍ट्रेलियन टीम की नियमित सदस्‍य हैं डेलिसा
30 साल की डेलिसा ने 2008 में ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से पहला अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबला खेला था. लेकिन अगले ही साल उन्‍होंने लंबा ब्रेक ले लिया था. इसके बाद वह 2014 में वर्ल्‍ड टी20 से पहले वापस आईं और तब से ऑस्‍ट्रेलिया की नियमित सदस्‍य हैं. वह वीमंस बिग बैश लीग में क्‍वींसलैंड फायर व ब्रिस्‍बेन हीट की कप्‍तान भी कर चुकी हैं. वहीं लौरा 3 साल से ब्रिस्‍बेन हीट की ओर से खेल रही हैं. उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से खेलने का मौका नहीं मिला है.

कई महिला क्रिकेटर कर चुकी हैं समलैंगिक रिश्‍ते का खुलासा
Loading...

बता दें कि महिला क्रिकेट में कई खिलाड़ी समलैंगिक रिश्‍ते में होने की बात कबूल चुकी हैं. इनमें न्‍यूजीलैंड की लिया ताहुहु व एमी सटरवेट, ऑस्‍ट्रेलिया की एलेक्‍स ब्‍लैकवेल व लिंसी एस्‍क्‍यू, मेगन शूट व जेसी होलीऑक, जेस जोनसन व सारा वर्न और दक्षिण अफ्रीका की डेन वान निकर्क व मारिजन केप शामिल हैं.

पाक क्रिकेटर्स पर बरसे धवन, बोले- अपना देश सुधारो फिर दूसरों को कहना

52 गेंदों में जड़ा शतक, इस बल्‍लेबाज ने कोहली को पीछे छोड़ बनाया रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 8:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...