लाइव टीवी

सचिन तेंदुलकर को दी 6 गेंद खेलने की चुनौती, रोते हुए जाना पड़ा मैदान से बाहर, अब हुआ ऑपरेशन

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 9:38 AM IST
सचिन तेंदुलकर को दी 6 गेंद खेलने की चुनौती, रोते हुए जाना पड़ा मैदान से बाहर, अब हुआ ऑपरेशन
सचिन तेंदुलकर ने आस्ट्रेलिया में खेले गए बुशफायर चैरिटी मैच में एलिस पैरी का सामना किया था. (फाइल फोटो)

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने हाल ही में विश्व सड़क सुरक्षा टी20 सीरीज में इंडिया लीजेंड्स टीम की अगुआई की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 9:38 AM IST
  • Share this:
मेलबर्न. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनिया में कहीं भी क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है. सभी तरह की खेल गतिविधियां ठप पड़ी हैं. यहां तक कि टोक्यो ओलिंपिक तक एक साल के लिए टाले जा चुके हैं और इंडियन प्रीमियर लीग का भी रद होना लगभग तय लग रहा है. ऐसे में सभी खिलाड़ी अपने-अपने घरों में परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं. हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो अपनी चोटों से उबरने की कोशिशों में लगे हैं. आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की स्टार आलराउंडर एलिस पैरी (Ellyse Perry) ने भी इस वक्त का इस्तेमाल अपनी चोट का आपरेशन कराने में किया, जो उन्हें महिला टी20 विश्व वकप के दौरान लगी थी.

टी20 विश्व कप में खिंच गई थीं मांसपेशियां
दरअसल, एलिस पैरी (Ellyse Perry) मांसपेशियों में खिंचाव के कारण महिला टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल और फाइनल नहीं खेल पाईं थीं. अब आस्ट्रेलियाई कोच मैथ्यू मोट ने बताया है कि एलिस पैरी का आपरेशन पूरी तरह सफल रहा है. पैरी न्यूजीलैंड के खिलाफ ग्रुप चरण के अंतिम मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गईं थीं. तब वह रोते हुए मैदान से बाहर गई थीं, क्योंकि उसके बाद ही पैरी विश्व कप से बाहर हो गईं थीं.

छह महीने लगेंगे फिट होने में



क्रिकेट.काम.एयू से टीम के कोच मैथ्यू मोट ने कहा, ‘एलिस पैरी (Ellyse Perry) की हैमस्ट्रिंग का आपरेशन सफल रहा. इसके पहले चरण में उन्हें पूरी तरह से विश्राम करना होगा. अभी वह सिडनी में है.’ पैरी को फिट होने में छह महीने का समय लग जाएगा और वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज और भारत में महिला टी20 चैलेंज मैचों में नहीं खेल पाएंगी. कोविड-19 महामारी के कारण हालांकि अभी दुनिया भर की खेल गतिविधियां ठप पड़ी हैं और ऐसे में संभावना है कि पैरी को ज्यादा मैचों से दूर नहीं रहना होगा.

सचिन को दी थी छह गेंद खेलने की चुनौती
हाल ही में एलिस पैरी (Ellyse Perry) सचिन (Sachin Tendulkar) को गेंदबाजी करने की वजह से चर्चा में आई थीं. 9 फरवरी को सचिन तेंदुलकर एलिस पैरी से चुनौती मिलने के बाद एक बार फिर मैदान पर उतरे थे. पैरी ने सचिन को 6 गेंद खेलने की चुनौती दी थी, जिसके बाद सचिन ने चैलेंज स्वीकार किया. सचिन ने पैरी की पहली ही गेंद पर चौका जड़ा था. सचिन ऑस्ट्रेलिया में आग प्रभावित इलाकों की मदद के लिए धनराशि जुटाने के लिए मेलबर्न गए थे.

कोरोना वायरस ने हरभजन सिंह को बदला, शाहिद अफरीदी को भी किया सलाम!

कोरोना वायरस के बावजूद खेलने जा रहा था ये बड़ा खिलाड़ी,पुलिस का सायरन सुन भागा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 9:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर