लाइव टीवी

LIVE मैच में 'सुपरमैन' बना ये खिलाड़ी, लोगों ने कहा-ये तो चमत्कार है, देखें VIDEO

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 4:16 PM IST
LIVE मैच में 'सुपरमैन' बना ये खिलाड़ी, लोगों ने कहा-ये तो चमत्कार है, देखें VIDEO
ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने अभी तक टेस्ट में डेब्यू नहीं किया है. (सोशल मीडिया)

शेफील्ड शील्ड मैच (Sheffield Shield Match) में ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर (Wicket keeper) एलेक्स कैरी (Alex Carey) के इस कैच को जिसने भी देखा, उसे अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 4:16 PM IST
  • Share this:
सिडनी. क्रिकेट के मैदान पर ऐतिहासिक प्रदर्शन होते रहते हैं, लेकिन इन सबके बीच कुछ खिलाड़ियों के मैदान पर किए गए प्रयास ऐसे होते हैं, जिन पर यकीन कर पाना बस में नहीं होता. ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने भी एक मैच में ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है, जिस पर विश्वास होना आसान नहीं है. एलेक्स कैरी ने शेफील्ड शील्ड मैच (Sheffield Shield Match) में सनसनीखेज कैच पकड़कर दर्शकों को मंत्रमुग्‍ध कर दिया है. ये कैच इतना शानदार है कि लोग सोशल मीडिया पर इसे चमत्कार तक कह रहे हैं. एलेक्स कैरी का ये कैच सोशल मीडिया पर जमकर धूम मचा रहा है.

दरअसल, ये मुकाबला क्वींसलैंड और साउथ ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है. क्वींसलैंड के ओपनर मैट रेनशॉ ने लेग साइड पर फेंकी गई गेंद पर शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन एलेक्स कैरी ने सुपरमैन की तरह लगभग उड़ते हुए एक हाथ से सनसनीखेज कैच लेकर कमाल कर दिया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसका वीडियो साझा किया है, जिसके बाद प्रशंसकों की प्रतिक्रिया की लाइन लग गई. किसी ने उनके कैच को चमत्कार बताया तो किसी ने उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बताया है. किसी ने तो उन्हें तुरंत टिम पेन की जगह टेस्ट टीम में शामिल करने की मांग तक कर डाली है.







वनडे-टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर मगर टेस्ट में नहीं हुआ डेब्यू
एलेक्स कैरी (Alex Carey) के बेहतरीन कैच और डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज वेस एगर की मदद से साउथ ऑस्ट्रेलिया ने क्वींसलैंड की मजबूत टीम को महज 221 रनों पर समेट दिया. ठोस शुरुआत की उम्मीद लगाए बैठी क्वींसलैंड को वेस एगर ने शुरुआत में ही झटका दिया जब उन्होंने जोए बर्न्स, मैट रेनशॉ और उस्मान ख्वाजा को जल्दी ही पवेलियन भेज दिया. इसके बाद क्वींसलैंड का स्कोर 3 विकेट पर 70 रन हो गया था.



एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने खुद को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के वनडे और टी-20 विकेटकीपर के तौर पर तो स्‍थापित कर लिया है, लेकिन अभी तक उन्हें टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिल सका है. कैरी ने जनवरी 2018 में वनडे डेब्यू किया था. उन्होंने 29 वनडे में 805 रन बनाए हैं. आईसीसी वर्ल्ड कप में वह ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम फिनिशर साबित हुए, जहां उन्होंने 10 मैचों में 62.50 की औसत से 375 रन बनाए.

पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, सरफराज अहमद की टेस्ट और टी-20 कप्तानी से छुट्टी

ब्रेट ली पर वीरेंद्र सहवाग का बड़ा बयान, कहा-बहुत पिटाई करूंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 4:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...