लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलिया ने छीन ली थी कप्तानी, अब इंग्लैंड की इस टीम की कमान संभालेंगे स्टीव स्मिथ

News18Hindi
Updated: February 26, 2020, 4:18 PM IST
ऑस्ट्रेलिया ने छीन ली थी कप्तानी, अब इंग्लैंड की इस टीम की कमान संभालेंगे स्टीव स्मिथ
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. (फाइल फोटो)

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ बॉल टेम्परिंग (Ball Tempering) के दोषी पाए जाने के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) से ऑस्ट्रेलिया (Australia) की कप्तानी छीन ली गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2020, 4:18 PM IST
  • Share this:
लंदन. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) से भले ही राष्ट्रीय टीम की कप्तानी छीन ली गई हो, लेकिन एक बार फिर वह कप्तान की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं. दरअसल, स्टीव स्मिथ अब इंग्लैंड (England) की एक टीम की कमान संभालने जा रहे हैं. स्मिथ इंग्लैंड की नई प्रतियोगिता ‘द हंड्रेड’ (The Hundred) में वेल्स फायर (Welsh Fire) टीम की अगुआई करेंगे. स्मिथ को गेंद से छेड़छाड़ करने के मामले में दो साल पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी से हटा दिया गया था.

स्टीव स्मिथ की टीम में दिग्गजों की भरमार
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) जिस वेल्स फायर (Welsh Fire) टीम की अगुआई करेंगे उसमें दुनियाभर के दिगगज खिलाड़ियों की भरमार है. उनकी टीम में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, इंग्लैंड की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य जॉनी बेयरस्टो और लियाम प्लंकेट के अलावा उदीयमान स्टार टॉम बैंटन और वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज रवि रामपाल भी शामिल हैं.

कप्तानी मिलना सम्मान की बात



स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने इस बारे में कहा कि उनके लिए वेल्स फायर टीम की कप्तानी मिलना सम्मान की बात है. स्टीव स्मिथ के अनुसार, ‘द हंड्रेड (The Hundred) के पहले साल में वेल्स फायर की कप्तानी का न्योता मिलना बड़ा सम्मान है. हमारी टीम काफी मजबूत दिख रही है और उसमें ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू स्तर पर दबदबा बनाया है.' साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान गैरी कर्स्टन वेल्स फायर टीम के कोच हैं. गैरी ने कहा कि स्टीव स्मिथ की खेल को लेकर समझ टीम के लिए काफी उपयोगी होगी. द हंड्रेड की शुरुआत 17 जुलाई से लंदन में होगी. इस टूर्नामेंट में आठ टीमें हिस्सा ले रहीं हैं. हर मैच में टीमें 100-100 गेंदें खेलेंगी.

दो साल पहले लगा था एक साल का बैन
स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पर दो साल पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान गेंद से छेड़छाड़ करने के मामले में एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था. इसी दौरान उनसे ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी भी छीन ली गई थी. स्टीव स्मिथ के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर पर भी इस मामले में एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था. इन दोनों खिलाड़ियों ने पिछले साल ही क्रिकेट के मैदान पर वापसी की थी.

तेंदुलकर पर 'भड़के' इंजमाम उल हक, कहा-भारत के युवाओं का 'बड़ा नुकसान' किया

मयंती लैंगर के लिए 'खतरा' है ये मॉडल, ले सकती है उनकी जगह!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 3:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर