• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • AUSW vs INDW: ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में भारत को 9 विकेट से हराया, वनडे में लगातार 25वीं जीत

AUSW vs INDW: ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में भारत को 9 विकेट से हराया, वनडे में लगातार 25वीं जीत

AUSW vs INDW: ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने 3 वनडे की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 9 विकेट से हरा दिया. (Team india Instagram)

AUSW vs INDW: ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने 3 वनडे की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 9 विकेट से हरा दिया. (Team india Instagram)

AUSW vs INDW: ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने 3 वनडे की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 9 विकेट से हरा दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मिताली (Mithali Raj) राज के अर्धशतक के दम पर 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए थे. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 54 गेंद रहते ही सिर्फ 1 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की 18 साल की तेज गेंदबाज डार्सी ब्राउन (Darcie Brown) ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने 3 वनडे की सीरीज के पहले मैच में (INDW vs AUSW)  भारत को 9 विकेट से हरा दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए थे. भारत की तरफ से कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने 63 रन की पारी खेली. लेकिन उनका अर्धशतक भी टीम के काम नहीं आ पाया और ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए मिले 226 रन के लक्ष्य को सिर्फ 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

    ऑस्ट्रेलिया की तरफ से रेशल हेन्स (Rachel Haynes) ने सबसे ज्यादा नाबाद 93 रन बनाए. एलिसा हिली (Alyssa Healy) ने 77 और कप्तान मेग लैनिंग ने भी नाबाद 53 रन की पारी खेली. यह ऑस्ट्रेलिया की वनडे में लगातार 25वीं जीत है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया 1997 से 1999 के बीच लगातार 17 वनडे जीतने का रिकॉर्ड बनाया था. ऑस्ट्रेलिया की कप्तान लैनिंग का यह 200वां वनडे था. उन्हें रिकॉर्ड जीत की खुशी मिली. इस मैच में हेन्स और हिली दोनों ने वनडे क्रिकेट में अपने 2 हजार रन भी पूरे किए.

    भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 225 रन बनाए
    इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने भारत के लिए संभली हुई शुरुआत की. लेकिन 31 रन के स्कोर पर शेफाली आउट हो गईं. अभी स्कोरबोर्ड पर 7 रन और जुड़े थे कि मंधाना भी पवेलियन लौट गईं. उन्हें और शेफाली दोनों को ऑस्ट्रेलिया की युवा तेज गेंदबाज डार्सी ब्राउन ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद डेब्यू मैच खेल रहीं यास्तिका और कप्तान मिताली राज ने भारतीय पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 77 रन जोड़े.

    मिताली ने वनडे में लगातार पांचवां अर्धशतक लगाया
    यास्तिका के 35 रन पर आउट होने के बाद मिताली ने भारतीय पारी को संभालने की कोशिश जारी रखी और अपना अर्धशतक पूरा किया. यह मिताली की वनडे में लगातार पांचवीं फिफ्टी थी. आखिरी के ओवर में रिचा घोष ने 29 गेंद में नाबाद 32 रन की पारी खेलकर भारत के स्कोर को 8 विकेट के नुकसान पर 225 रन पर पहुंचाया.

    18 साल की ब्राउन ने 4 विकेट झटके
    18 साल की ब्राउन ने 4 विकेट लिए. वो एक वनडे में चार विकेट लेने वाली सबसे कम उम्र की ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बनी. उन्होंने मैच में 33 रन देकर 4 विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया के लिए हेन्स और हिली ने पहले विकेट के लिए 126 रन की साझेदारी कर जीत की नींव रखी, जिसे कप्तान मेग लैनिंग (53*) ने अंजाम तक पहुंचा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने 54 गेंद रहते ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. दोनों देशों के बीच दूसरा वनडे 24 सितंबर को खेला जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज