श्रीलंका ने बांग्‍लादेश को दी करारी हार, 44 महीने बाद घर में जीती वनडे सीरीज

दिमुथ करुणारत्‍ने की कप्‍तानी वाली श्रीलंकन टीम ने 44 महीने यानी 3.8 साल के बाद घर में वनडे सीरीज जीती है.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 10:24 PM IST
श्रीलंका ने बांग्‍लादेश को दी करारी हार, 44 महीने बाद घर में जीती वनडे सीरीज
श्रीलंका के अविष्‍का फर्नांडो मैन ऑफ द मैच चुने गए.(AP Photo)
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 10:24 PM IST
श्रीलंका ने सलामी बल्‍लेबाज अविष्‍का फर्नांडो (82) और सीनियर क्रिकेटर एंजेलो मैथ्‍यूज (नाबाद 52) के अर्धशतकों की मदद से 3 मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में बांग्‍लादेश को 7 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज में अजेय बढ़त बना ली. बांग्‍लादेश की ओर से मिले 239 रन के लक्ष्‍य को श्रीलंका ने 3 विकेट गंवाकर 44.4 ओवर में हासिल कर लिया. मैथ्‍यूज के साथ कुसल मेंडिंस 41 रन बनाकर नाबाद लौटे. बांग्‍लादेश की ओर से मुस्‍तफिजर रहमान ने दो विकेट लिए. बांग्‍लादेश को पहले वनडे में भी हार मिली थी. दिमुथ करुणारत्‍ने की कप्‍तानी वाली श्रीलंकन टीम ने 44 महीने यानी 3.8 साल के बाद घर में वनडे सीरीज जीती है.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी को उतरी बांग्‍लादेश की टीम विकेटकीपर मुश्फिकर रहीम की नाबाद 98 रन की पारी के बूते आठ विकेट पर 238 रन बना सकी. रहीम ने 110 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 98 रन बनाए.

नाकाम रहा बांग्‍लादेश का टॉप ऑर्डर
बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज कप्तान तमीम इकबाल (19) और सौम्य सरकार (11) कुछ खास नहीं कर सके. इससे टीम ने नौंवे ओवर तक 31 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे. मोहम्मद मिथुन (12) और महमूदुल्लाह (06) के रूप में अकिला धनंजय (39 रन पर दो विकेट) ने जल्दी-जल्दी दो विकेट चटकाए जिससे 68 रन तक बांग्लादेश के चार विकेट गिर गए.

sri lanka vs bangladesh odi, sl vs ban live score, ban vs sl score, avishka fernando, mushfiquer rahim, श्रीलंका बांग्‍लादेश वनडे, श्रीलंका बांग्लादेश स्‍कोर, अविष्‍का फर्नांडो, मुश्फिकुर रहीम
मुश्फिकुर रहीम ने 110 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 98 रन बनाए. (AP Photo)


मिराज ने दिया रहीम का साथ
शब्बीर रहमान (11) और मोसादेक हुसैन (13) भी जल्दी आउट हो गए. रहीम ने इसके बाद मेहंदी हसन मिराज (43) के साथ सातवें विकेट के लिये 84 रन की साझेदारी कर स्कोर 200 के पार पहुंचाया. श्रीलंका के लिए धनंजय के अलावा नुवान प्रदीप और इसरू उदाना ने दो-दो विकेट लिए.
Loading...

फर्नांडो ने दी फर्राटेदार शुरुआत
लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी श्रीलंकन टीम को फर्नांडो और दिमुथ करुणारत्‍ने ने जबरदस्‍त शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की. इस पार्टनरशिप में फर्नांडो का बड़ा योगदान रहा और उन्‍होंने तेजी से रन बनाए. करुणारत्‍ने 15 रन बनाकर मेहदी हसन मिराज के शिकार बन गए. इसके बाद भी श्रीलंकन पारी पर ब्रेक नहीं लगे. कुसल परेरा ने फर्नांडो का अच्‍छा साथ दिया और दूसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े. फर्नांडो 9 चौकों व 2 छक्‍कों की मदद से 82 रन बनाकर मुस्‍तफिजुर की गेंद पर चलते बने.

मेंडिस-मैथ्‍यूज ने जोड़े 96 रन
कुछ देर बाद कुसल परेरा भी 30 रन बनाकर मुस्‍तफिजुर के दूसरे शिकार बने. इसके बाद कुसल मेंडिस और मैथ्‍यूज ने मोर्चा संभाला. दोनों ने 96 रन जोड़े और टीम को 32 गेंद रहते लक्ष्‍य तक पहुंचा दिया. मैथ्‍यूज ने तेजी से रन बनाए और चौका लगाकर टीम को जिताने के साथ ही अपना अर्धशतक भी पूरा किया.

विराट कोहली सोमवार को करेंगे प्रेस कांफ्रेंस, रोहित शर्मा पर दे सकते हैं जवाब

ये क्रिकेटर रातभर शराब पीते और सुबह लगाते रनों का अंबार
First published: July 28, 2019, 10:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...