अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल के पराक्रम के आगे दक्षिण अफ्रीका ए पस्‍त, इंडिया ए 69 रन से जीता

भाषा
Updated: August 29, 2019, 7:39 PM IST
अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल के पराक्रम के आगे दक्षिण अफ्रीका ए पस्‍त, इंडिया ए 69 रन से जीता
अक्षर पटेल विकेट का जश्‍न मनाते हुए.

भारत ए ने मैदान गीला होने के कारण 47 ओवर के किए इस मैच में दुबे (नाबाद 69) और अक्षर (नाबाद 60) के बीच सातवें विकेट के लिए 121 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत छह विकेट पर 327 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

  • Share this:
शिवम दुबे और अक्षर पटेल के अर्धशतक और दोनों के बीच नाबाद शतकीय साझेदारी के बाद युजवेंद्र चहल के पांच विकेट से भारत ए ने वर्षा से प्रभावित पहले अनौपचारिक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका ए को 69 रन से हराया. भारत ए ने मैदान गीला होने के कारण 47 ओवर के किए इस मैच में दुबे (नाबाद 69) और अक्षर (नाबाद 60) के बीच सातवें विकेट के लिए 121 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत छह विकेट पर 327 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

दुबे-पटेल ने दिया बैटिंग में सहारा
दुबे ने 60 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और छह छक्के मारे जबकि अक्षर ने 36 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और तीन छक्के जड़े. इससे पहले भारतीय टीम के 5 विकेट 169 रन पर गिर गए थे. लेकिन इन दोनों बल्‍लेबाजों ने धमाकेदार बैटिंग की और आखिरी 5 ओवर में 71 रन उड़ाए. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (46), कप्तान मनीष पांडे (39) और इशान किशन (37) ने भी उपयोगी परियां खेली. दक्षिण अफ्रीका ए की ओर से ब्योर्न फोरटुइन ने 40 जबकि ब्युरोन हेंड्रिक्स ने 89 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.

Loading...


हेंड्रिक्‍स का शतक बेकार
दक्षिण अफ्रीका ए की टीम इसके जवाब में सलामी बल्लेबाज रेजा हेंड्रिक्स (110) के शतक और हेनरिक क्लासें (58) के अर्धशतक के बावजूद 45 ओवर में 258 रन पर ढेर हो गई. क्‍लासें ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी. उन्‍होंने टीम को लक्ष्‍य के करीब ले जाने की कोशिश की लेकिन दीपक चाहर ने उन्‍हें आउट कर दिया. हेंड्रिक्‍स को अक्षर पटेल ने वापस भेजा.

india a vs south africa a, axar patel, yuzvendra chahal, shivam dube, live cricket score, इंडिया ए वस दक्षिण अफ्रीका ए, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, शिवम दुबे
युजवेंद्र चहल ने 5 विकेट लिए.


चहल ने 47 रन देकर पांच विकेट चटकाए जबकि अक्षर ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 39 रन देकर दो विकट हासिल किए.

भारत ने पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है. श्रृंखला का दूसरा मैच इसी मैदान पर 31 अगस्त को खेला जाएगा.

INDvWI:विराट कोहली की नजरें ‘क्लीन स्वीप’ कर इतिहास रचने पर

चहल ने लिए 5 विकेट, फिर भी नहीं मिला मैन ऑफ द मैच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 7:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...