Home /News /sports /

axar patel completes 100 ipl wickets enter in to ravindra jadeja dwayne bravo all rounders club

अक्षर पटेल ने IPL में लगाई विकेटों की 'सेंचुरी', रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो के खास क्लब में मिली जगह

अक्षर पटेल ने पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल को बनाया अपना 100वां IPL शिकार.  (PIC.DC/Instagram)

अक्षर पटेल ने पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल को बनाया अपना 100वां IPL शिकार. (PIC.DC/Instagram)

Axar Patel 100 IPL Wickets: पंजाब किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अक्षर पटेल ने अपने चार ओवर के कोटे में 14 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. दिल्ली इस मुकाबले को 17 रन से जीतकर पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई. बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने पीबीकेएस के कप्तान मयंक अग्रवाल को क्लीन बोल्ड कर अपने विकेटों की संख्या 100 पहुंचाई. वह रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो और सुनील नरेन के विशिष्ट क्लब में भी शामिल हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल के 15वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल रहे बॉलिंग ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने पंजाब किंग्स (PBKS vs DC) के खिलाफ मुकाबले में अपने नाम बड़ी उलब्धि दर्ज की. अक्षर आईपीएल (IPL) में 100 विकेट लेने वाले दूसरे बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज बन गए हैं. 28 वर्षीय अक्षर पटेल ने अपना 100वां शिकार पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को बनाया. मयंक के पास अक्षर के इस शानदार गेंद का कोई जवाब नहीं था जो सीधे विकेटों में जा घुसी. बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर ने इस मुकाबले में अपने चार ओवर के कोटे में 14 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

दिल्ली कैपिटल्स ने इस मुकाबले को 17 रन से अपने नाम प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली के 13 मैचों में 14 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है. आईपीएल में बतौर बाएं हाथ के स्पिनर 100 या इससे अधिक विकेट चटकाने के मामले में चेन्नई सुपरकिंग्स के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)  दिल्ली के अक्षर पटेल से आगे हैं. अक्षर 100 विकेटों का आंकड़ा छूने वाले ओवरऑल 17वें गेंदबाज हैं.

यह भी पढ़ें:शार्दुल ठाकुर ने पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को कैसे दिया चकमा? जानिए उन्हीं की जुबानी

PBKS v DC: मयंक अग्रवाल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा

अक्षर पटेल आईपीएल के इतिहास में एक शानदार ऑलराउंडर हैं. उनकी गेंदें बेशक ज्यादा टर्न नहीं होती हों, लेकिन उनकी सटीक गेंदबाजी पर अच्छे से अच्छा बल्लेबाज भी गच्चा खा जाता है. अक्षर एक गेंदबाज होने के साथ साथ निचले क्रम के बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं. फील्डिंग में भी वह कमाल का प्रदर्शन करते हैं. अक्षर ने इस दौरान ऑलराउंडर की विशिष्ट लिस्ट में भी अपनी जगह बना ली.

बाएं हाथ के बल्लेबाज अक्षर (101 विकेट) आईपीएल में 1000 रन और 100 विकेट लेने वाले ओवरऑल चौथे ऑलराउंडर बन गए हैं. इससे पहले रवींद्र जडेजा (132 विकेट) , ड्वेन ब्रावो (183) और सुनील नरेन (152) इस उपलब्धि को हासिल कर चुके हैं.

मैच की बात करें तो, दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मिचेल मार्श के सबसे ज्यादा 63 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रन बनाए. पंजाब की ओर से लियाम लिविंगस्टोन और युवा पेसर अर्शदीप सिंह ने 3-3 विकेट चटकाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 9 विकेट पर 142 रन ही बना सकी.

Tags: Axar patel, Delhi Capitals, Dwayne Bravo, IPL, IPL 2022, Ravindra jadeja

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर