India vs England: पहली पारी में 6 विकेट लेने वाले अक्षर पटेल ने खोला अपनी सफलता का राज

अक्षर पटेल ने पहली पारी में छह विकेट लिए (फोटो साभार-akshar.patel)

अक्षर पटेल ने पहली पारी में छह विकेट लिए (फोटो साभार-akshar.patel)

India vs England: अक्षर पटेल ने कहा कि चेन्नई में गेंद ‘स्किड’ नहीं कर रही थी लेकिन मोटेरा में कर रही थी और इसलिए ज्यादा बल्लेबाज पगबाधा आउट हुए.

  • Share this:
नई दिल्ली. अपने दूसरे टेस्ट मैच में 38 रन देकर छह विकेट लेकर इंग्लैंड को 112 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाने वाले अक्षर पटेल ने कहा कि उन्हें अनुकूल परिस्थितियों का पूरा फायदा मिला. पटेल के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिये जिससे इंग्लैंड की टीम 48.4 ओवर में ही आउट हो गयी.भारत ने इसके जवाब में तीन विकेट पर 99 रन बनाये हैं. पटेल ने इस डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, ‘‘जब चीजें आपके अनुकूल हों तो आपको उनका फायदा उठाना चाहिए. मेरा लक्ष्य विकेट टू विकेट गेंदबाजी करना और विकेट से मिल रही मदद का फायदा उठाना था. चेन्नई में गेंद ‘स्किड’ नहीं कर रही थी लेकिन यहां कर रही थी और इसलिए ज्यादा बल्लेबाज पगबाधा आउट हुए.’’

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाज सही रक्षात्मक रवैया नहीं अपना रहे थे जिससे उन्हें उन पर हावी होने में मदद मिली. पटेल ने कहा, ‘‘टी20 क्रिकेट अधिक होने के कारण उसका प्रभाव टेस्ट मैचों पर भी दिख रहा है और बल्लेबाज अधिक आक्रामक हो गये हैं. इसलिए मैंने सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने पर ध्यान दिया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर बल्लेबाज अच्छी तरह से गेंद खेल रहा हो तो आप बैकफुट पर चले जाते हैं लेकिन अगर वह अच्छी तरह से गेंद नहीं खेल पा रहा हो, स्वीप और रिवर्स स्वीप कर रहा हो तो आपको लगता है कि यहां मौका है."

यह भी पढ़ें:



IND vs ENG: अक्षर पटेल ने 33 साल बाद दिलाई नरेंद्र हिरवानी की याद, दिखाया वैसा ही जादू
मनोज तिवारी के बाद अशोक डिंडा की राजनीतिक पारी का आगाज, बीजेपी में हुए शामिल

चार मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबर है. इंग्लैंड ने चेन्नई में पहला टेस्ट मैच 227 रन से जीता था तो भारत ने उसी स्थान पर दूसरा मैच 317 रन से जीतकर श्रृंखला बराबर की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज