लाइव टीवी

विराट के साथ अक्षर पटेल की विस्‍फोटक बैटिंग, 61 गेंदों में मैदान पर मचाया कोहराम

भाषा
Updated: November 2, 2019, 6:21 PM IST
विराट के साथ अक्षर पटेल की विस्‍फोटक बैटिंग, 61 गेंदों में मैदान पर मचाया कोहराम
अक्षर पटेल.

अक्षर पटेल की तूफानी पारी ने विरोधी टीम की सारी रणनीति को फेल कर दिया.

  • Share this:
रांची: ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) की 61 गेंद में 98 रन की पारी के बाद लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय (Mayank Markande) के चार विकेट से इंडिया सी (India C) ने शनिवार को देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy) के तीसरे और अंतिम मैच में इंडिया बी (India B) को 136 रन से रौंदा. इंडिया सी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 280 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया जिसमें अक्षर की पारी के अलावा विराट सिंह (Virat Singh) की 96 गेंद में 76 रन की पारी अहम रही. इसके बाद उन्होंने इंडिया बी को 43.4 ओवर में 144 रन पर समेट दिया.

इंडिया बी और इंडिया सी में ही होगा फाइनल
इंडिया बी के लिए बाबा अपराजित (Baba Aparajith) शीर्ष स्कोरर रहे, उन्होंने 90 गेंद में 53 रन की पारी खेली लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें सहयोग नहीं मिला. इंडिया बी और इंडिया सी पहले ही फाइनल के लिये क्वालीफाई कर चुकी हैं क्योंकि इंडिया ए को अपने दोनों मुकाबलों में हार मिली इससे अब ये दोनों सोमवार को एक दूसरे के खिलाफ खिताबी मैच खेलेंगी.

इंडिया की शुरुआत खराब

इससे पहले इंडिया सी ने धीमी शुरुआत की और 13.1 ओवर में 54 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. शुभमन गिल (1) दूसरे ओवर में आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे. इसके बाद 13वें ओवर में प्रियम गर्ग (18) और अनमोलप्रीत सिंह (23) 14वें ओवर में पवैलियन पहुंचे. सूर्यकुमार यादव (10) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके और नदीम का दूसरा शिकार बने. नीतीश राणा ने दिनेश कार्तिक (34) का विकेट झटका.


विराट-अक्षर ने जोड़े 154 रन
विराट सिंह (नाबाद 76) और अक्षर पटेल (नाबाद 98) ने फिर मिलकर 112 गेंद में नाबाद 154 रन की साझेदारी निभाकर टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में मदद की. अक्षर ने पारी के दौरान 61 गेंद में 13 चौके और तीन छक्के जड़े. विराट सिंह ने उनका अच्‍छा साथ दिया. झारखंड के इस बल्‍लेबाज ने 96 गेंदों का सामना किया और 3 चौके व 3 छक्‍के लगाए. पार्थिव पटेल ने इन दोनों की साझेदारी को तोड़ने के लिए आठ गेंदबाजों को आजमाया लेकिन कोई भी सफल नहीं रहा.

इंडिया बी के बल्‍लेबाज रहे नाकाम
लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया बी के बल्लेबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट खो दिए. सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (20) और यशस्वी जयसवाल (28) के आउट होने से टीम ने 17.5 ओवर में 74 रन पर दो विकेट खो दिए. इसके बाद केदार जाधव (5), नीतिश राणा (1), पार्थिव पटेल (1), विजय शंकर (9) और अनुकुल रॉय (1) दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके जिससे 35वें ओवर तक टीम का स्कोर सात विकेट पर 115 रन हो गया.

शाहबाज नदीम (12) भी आते ही लौट गये जिससे अपराजित दूसरे छोर पर थे. अपराजित भी 44वें ओवर में आउट हुए जबकि रश कलारिया (6) आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे.

हरमनप्रीत कौर ने हवा में 2.5 फीट ऊंची छलांग लगा एक हाथ से पकड़ा बेमिसाल कैच

कभी साथ खेला था अब ऑस्‍ट्रेलियन क्रिकेटर ने उड़ाया धोनी की बैटिंग का मजाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 6:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...