एशेज के दौरान इंग्लैंड टीम से निकाला तो स्पिनर मोईन अली ने शुरू कर दी तेज गेंदबाजी

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 1:13 PM IST
एशेज के दौरान इंग्लैंड टीम से निकाला तो स्पिनर मोईन अली ने शुरू कर दी तेज गेंदबाजी
मोईन अली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट में तीन विकेट लिए थे. (फाइल फोटो)

पिछले साल सितंबर के बाद से यह पहला मौका है जब इंग्लैंड (England) के स्पिनर मोईन अली (Moeen Ali) काउंटी क्रिकेट (County Cricket) खेल रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 1:13 PM IST
  • Share this:
ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series) के दौरान इंग्लैंड (England) के स्पिनर मोईन अली (Moeen Ali) के लिए बुरी खबर आई थी. दरअसल, उन्हें एजबेस्टन में खेले गए पहले एशेज टेस्ट के बाद इंग्लैंड की टीम से बाहर कर दिया गया था. मगर दो टी-20 ब्लास्ट मुकाबलों के लिए अनुपलब्‍धता जताने वाला इंग्लैंड का ये स्पिनर अब काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में वोर्सेस्टरशायर की ओर से मैदान पर उतर रहा है. पिछले साल सितंबर के बाद से यह पहला मौका है जब मोईन अली काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं.

काउंटी चैंपियनशिप में मोईन अली ने नॉर्थेंप्टनशायर के खिलाफ गेंदबाजी की. इस मुकाबले की दिलचस्प बात ये रही कि मोईन अली ने इसमें बतौर तेज गेंदबाज ओवर किए. दरअसल, मुकाबले के तीसरे दिन उनकी टीम के तेज गेंदबाज जोश टोंग्यु मैदान पर नहीं उतरे, जिसके चलते मोईन अली ने तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभाला. हालांकि उन्हें ऐसा करते हुए कोई सफलता नहीं मिली, अलबत्ता बाद में स्पिन गेंदबाजी करते हुए उन्होंने तीन विकेट जरूर चटकाए. उन्होंने इन तीन विकेटों के लिए 126 रन खर्च किए.

एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड को अब भी तीन मुकाबले खेलने हैं. यह सीरीज 16 सितंबर को खत्म हो रही है. मोईन अली के बारे में वोर्सेस्टरशायर टीम के कोच एलेक्स गिडमैन ने कहा कि मोईन जब भी मैदान पर उतरते हैं तो वे टीम के बाकी खिलाड़ियों को प्रेरित करते हैं. हम सभी को उम्मीद है कि मोईन जल्द ही इंग्लैंड टीम के लिए फिर से खेलते नजर आएंगे.

Loading...



इन गर्मियों में मोईन अली ने आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो ही टेस्ट खेले हैं. इनमें चार पारियों में उन्होंने महज 13 रन ही बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अली ने पहली पारी में एक दूसरी पारी में दो विकेट लिए थे.

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टिम साउदी चुने गए न्यूजीलैंड के कप्तान

बड़ी खबर : केन विलियमसन और अकिला धनंजय का गेंदबाजी एक्‍शन संदिग्‍ध पाया गया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 1:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...