पाकिस्तान में आजम खान के सेलेक्शन पर 'घमासान', पिता की सिफारिश से मिला मौका?

आजम खान का पाकिस्तान क्रिकेट टीम में सेलेक्शन, फैंस नाराज (PC-AZAM KHAN INSTAGRAM)

आजम खान का पाकिस्तान क्रिकेट टीम में सेलेक्शन, फैंस नाराज (PC-AZAM KHAN INSTAGRAM)

आजम खान (Azam Khan) को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे के लिए पाकिस्तानी टी20 टीम (Pakistan Cricket Team) में जगह मिली है. आजम खान पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान के बेटे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) एक बार फिर सेलेक्शन की वजह से सवालों के घेरे में है. शुक्रवार को पीसीबी ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे के लिए अपनी टी20 और वनडे टीम का ऐलान किया जिसमें दाएं हाथ के बल्लेबाज आजम खान(Azam Khan) को भी जगह मिली है. आजम खान पूर्व विकेटकीपर मोइन खान के बेटे हैं और इसी वजह से उनके सेलेक्शन पर सवाल खड़े हो रहे हैं. फैंस का आरोप है कि उनका सेलेक्शन इसलिए हुआ है क्योंकि उनके पिता पूर्व क्रिकेटर और PSL टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कोच हैं.

पाकिस्तानी फैंस ने आजम खान को पर्ची खिलाड़ी करार दिया. साथ ही उनकी फिटनेस पर भी सवाल उठाए गए. बता दें आजम खान का वजन 100 किलो से ज्यादा है. हालांकि उन्होंने अपना वजन लगभग 32 किलो कम किया है, इससे पहले वो 140 किलो के थे. एक फैन ने तो यहां तक लिख दिया कि आजम खान से ज्यादा टैलेंटेड खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में हैं इसलिए आजम खान का सेलेक्शन बिलकुल गलत है.

ट्विटर पर लोगों ने किया आजम खान को ट्रोल

आजम खान का रिकॉर्ड बेहद खराब
आजम खान के रिकॉर्ड की बात करें तो वो बिलकुल भी ऐसा नहीं है कि उनका चयन इंटरनेशनल टीम में हो सके. आजम खान ने महज एक फर्स्ट क्लास मैच खेला है जिसमें उनके बल्ले से 50 रन ही निकले हैं. साथ ही उन्होंने 15 लिस्ट ए मैचों में महज 29.87 की औसत से 239 रन बनाए हैं. टी20 में भी उनके बल्ले से 36 मैचों में 23.96 की औसत से 743 रन निकले हैं. उन्होंने अबतक अपने करियर में शतक नहीं लगाया है और वो सिर्फ 5 अर्धशतक ही लगा सके हैं. ऐसे में आजम खान के सेलेक्शन पर सवाल उठने तो लाजमी ही हैं.

आजम खान की खास बातें?

ऐसा नहीं है कि आजम खान के अंदर हुनर नहीं है. आजम खान अपनी पावर हिटिंग के लिए जाने जाते हैं. आजम खान का स्ट्राइक रेट 150 से भी ज्यादा है. आजम खान मिडिल ऑर्डर में आकर अच्छी हिटिंग कर सकते हैं. फिलहाल पाकिस्तानी टीम का मिडिल ऑर्डर काफी कमजोर है. पूरी टीम कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के भरोसे ही दिखाई देती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज