Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    छिन सकती है पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली की कप्तानी, ये दो खिलाड़ी हैं दावेदार

    अजहर अली की टेस्ट कप्तानी जाएगी?
    अजहर अली की टेस्ट कप्तानी जाएगी?

    इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में हार मिली थी, अजहर अली (Azhar Ali) के खिलाफ बयानबाजी कर चुके हैं पीसीबी चेयरमैन से लेकर सीईओ तक

    • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) को न्यूजीलैंड दौरे से पहले पद से हटाया जा सकता है और उनकी जगह सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम या मोहम्मद रिजवान को जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. अजहर ने अभी 81 टेस्ट मैच खेले हैं और वह टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी है. सूत्रों के अनुसार क्रिकेट समिति का एक प्रभावशाली व्यक्ति उन्हें पद से हटाना चाहता है जबकि पीसीबी चेयरमैन और सीईओ भी अजहर को कप्तान बनाये रखने पर विचार करने की बात कह चुके हैं.

    मोहम्मद रिजवान बनेंगे टेस्ट कप्तान?
    अजहर को पिछले साल अक्टूबर में सरफराज अहमद की जगह टेस्ट कप्तान बनाया गया था. इन 12 महीनों में पाकिस्तान ने आस्ट्रेलिया से दो टेस्ट मैच गंवाये. उसने श्रीलंका और बांग्लादेश घरेलू शृंखला में जीत दर्ज की लेकिन इंग्लैंड दौरे में तीन टेस्ट मैच की शृंखला में उसे 0-1 से हार झेलनी पड़ी. सूत्रों के अनुसार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अभी अजहर का स्थान लेने के प्रबल दावेदार हैं.

    पीसीबी सीईओ वसीम खान ने एक टेलीविजन चैनल को कहा कि अजहर के भविष्य पर फैसला करने के लिये 11 नवंबर को बैठक होगी. इसमें नये मुख्य चयनकर्ता की नियुक्ति पर भी चर्चा होगी क्योंकि मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने यह पद छोड़ दिया है.




    विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अवधि बढ़ाने के पक्ष में मिस्बाह
    पाकिस्तान के मुख्य कोच मिसबाह उल हक चाहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का आयोजन उसी तरह से करना चाहिए जैसी उसकी योजना बनायी गयी थी और इसके लिये उसकी अवधि बढ़ाने में भी गुरेज नहीं करनी चाहिए.

    कोविड-19 महामारी के कारण विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में खलल पड़ा है और रिपोर्टों के अनुसार आईसीसी उन मैचों में अंक बांटने पर विचार रहा है जो नहीं खेले गये हैं. पूर्व कार्यक्रम के अनुसार चैंपियनशिप का समापन जून – जुलाई 2021 में इंग्लैंड में होने वाले फाइनल से होगा. मिसबाह ने एक यूट्यूब चैनल पर इंटरव्यू में कहा, 'कोविड-19 के कारण विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्रभावित हुई है लेकिन मैं चाहता हूं कि आईसीसी चैंपियनशिप को पूरा करे ओर सभी टीमें अपने मैच खेलें. ' उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि मैचों का कार्यक्रम फिर से तय किया जाना चाहिए क्योंकि प्रत्येक टीम को फाइनल में जगह बनाने के लिये उचित मौका मिलना चाहिए. '
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज