पाकिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल! अज़हर अली से छीनी जा सकती है टेस्ट की कप्तानी

अज़हर अली (फोटो-@AzharAli_)
अज़हर अली (फोटो-@AzharAli_)

Pakistan Cricket: कप्तानी के मोर्चे पर ये बदलाव दिसंबर में पाकिस्तान के न्यूजीलैंड दौरे से पहले किया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 4:44 PM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में हमेशा हलचल मची रहती है. इसी कड़ी में 12 महीने के बाद ही अजहर अली (AZhar Ali) से कप्तानी छीनने की तैयारी चल रही है. पिछले साल अजहर अली को सरफराज़ अहमद की जगह कप्तान बनाया गया था. लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कई अधिकारी अली को कप्तानी से हटाना चाहते हैं और उनकी जगह किसी युवा क्रिकेटर को मौका देना चाहते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अजहर अली का कप्तानी से हटना तय है.

पीसीबी के चेयरमैन करेंगे आखिरी फैसला
वेबसाइट क्रिकइन्फो ने पीसीबी के हवाले से दावा किया है कि बोर्ड के सीईओ वसीम खान पहले ही इस मुद्दे को लेकर अज़हर अली से मुलाकात कर चुके हैं. हालांकि अभी तक कोई आखिरी फैसला नहीं लिया गया है. अली को हटाने का आखिरी फैसला पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी लेंगे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अगले 10 दिनों में एहसान मनी टेस्ट के मौजूदा कप्तान अजहर अली से मिल सकते हैं.

कप्तानी की रेस में कौन?
कहा जा रहा है कि मोहम्मद रिज़वान या फिर वनडे के कप्तान बाबर आज़म को नई जिम्मेदारी दी जा सकती है. कप्तानी के मोर्चे पर ये बदलाव दिसंबर में पाकिस्तान के न्यूजीलैंड दौरे से पहले किया जा सकता है. कप्तानी की रेस में बाबर आजम सबसे आगे चल रहे हैं. वो टीम के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी जगह तीनों फॉर्मैट में पक्की है.





ये भी पढ़ें:-हैदराबाद की जीत, राजस्थान की हार से बदले प्लेऑफ के समीकरण, देखें प्वाइंट टेबल

अली का खराब प्रदर्शन
35 साल के अजहर अली लगातार खराब फॉर्म में चल रहे थे. लेकिन पिछले साल कराची में उन्होंने शतक लगाया. इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ इस साल अगस्त में भी उन्होंने एक शतक लगाया. हालांकि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने उनकी कप्तानी और बैटिंग की जमकर आलोचना की थी. बता दें कि अजहर अली पाकिस्तान की मौजूदा टीम में सबसे ज्यादा 81 टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. 2015 वर्ल्ड कप के बाद मिस्बाह-उल-हक़ और शाहिद अफरीदी के रिटायरमेंट के बाद उन्हें कप्तान बनाया गया था. बाद में जनवरी 2017 में उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज