Home /News /sports /

Afghanistan Crisis: तालिबान ने फिर दोहराया क्रिकेट को सहयोग देने का वादा, दोबारा अजीजुल्लाह बने बोर्ड अध्यक्ष

Afghanistan Crisis: तालिबान ने फिर दोहराया क्रिकेट को सहयोग देने का वादा, दोबारा अजीजुल्लाह बने बोर्ड अध्यक्ष

अजीजुल्लाह फाजली (Azizullah Fazli) को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) का एक्टिंग चेयरमैन बना दिया गया है. (ACB Twitter)

अजीजुल्लाह फाजली (Azizullah Fazli) को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) का एक्टिंग चेयरमैन बना दिया गया है. (ACB Twitter)

Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान पर भले ही तालिबान (Taliban Regime in Afghanistan) का राज हो गया है. लेकिन इसका असर देश की क्रिकेट और उसे चलाने वाले बोर्ड पर नहीं पड़ेगा. रविवार को तालिबान के नुमाइंदो की अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम के सदस्यों और बोर्ड पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई थी. इसके बाद अजीजुल्लाह फाजली (Azizullah Fazli) को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) का एक्टिंग चेयरमैन बना दिया गया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अफगानिस्तान पर भले ही तालिबान (Taliban Regime in Afghanistan) का राज हो गया है. लेकिन इसका असर देश की क्रिकेट और उसे चलाने वाले बोर्ड पर नहीं पड़ेगा. रविवार को तालिबान के नुमाइंदो की अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम के सदस्यों और बोर्ड पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई थी. इसके बाद अजीजुल्लाह फाजली (Azizullah Fazli) को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) का एक्टिंग चेयरमैन बना दिया गया. वो पहले बोर्ड के चेयरमैन रह चुके हैं. अजीजुल्लाह के हाथों में अब अफगानिस्तान क्रिकेट की बागडोर होगी और वो भविष्य के टूर्नामेंट और सीरीज को लेकर जल्द फैसला लेंगे.

    तालिबान ने इस बैठक में फिर से यह वादा दोहराया कि वो क्रिकेट को सहयोग देते रहेंगे. तालिबान का कहना है कि अफगानिस्तान ने तब क्रिकेट खेलना शुरू किया था, जब पिछली बार उन्होंने देश की सत्ता संभाली थी. ऐसे में इस बार भी संगठन की तरफ से इस खेल को समर्थन जारी रहेगा.

    तालिबान के राजनीतिक कार्यालय और क्रिकेट खिलाड़ियों से बातचीत करने वाली टीम के सदस्य अनस हक्कानी ने बैठक में यह वादा दोहराया. इस मीटिंग में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान हशमतुल्ला शाहिदी (Hashmatullah Shahidi), पूर्व चीफ सेलेक्टर असादुल्ला और नूर अली जादरान (Noor Ali Zadran) ने हिस्सा लिया था.

    कोच जस्टिन लैंगर के खिलाफ खुली बगावत, ऑस्ट्रेलियाई टीम में मची है उथल-पुथल: वॉन

    Raksha Bandhan पर भारत से इंग्लैंड तक दिखा भाई-बहन का प्यार, हरभजन ने लिखी दिल छूने वाली बात

    तालिबान ने क्रिकेट टीम को सहयोग का भरोसा दिलाया 
    बैठक के दौरान खिलाड़ियों ने अनस हक्कानी और उनके प्रतिनिधिमंडल को धन्यवाद दिया और तालिबान से समर्थन की उम्मीद जताई. इससे पहले, तालिबान की राजनीतिक टीम के सोहेल शाहीन ने भी क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ मुलाकात की थी और उन्हें यह भरोसा दिलाया था कि तालिबान उनके साथ हमेशा खड़ा रहेगा. तब उन्होंने कहा था कि मुझे भी अफगानिस्तान और पाकिस्तान मैच देखने का इंतजार है. अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच श्रीलंका में 1 से 5 सितंबर के बीच 3 वनडे मैच खेले जाने हैं.

    Tags: Afghanistan Cricket, Afghanistan Crisis, Afghanistan latest news, Rashid khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर