Home /News /sports /

BAN vs PAK 2nd Test : बाबर आजम ने अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार की गेंदबाजी, आप भी देखिए Video

BAN vs PAK 2nd Test : बाबर आजम ने अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार की गेंदबाजी, आप भी देखिए Video

बाबर आजम ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंदबाजी की. यह उनके अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार है कि बाबर ने गेंदबाजी की. (AFP)

बाबर आजम ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंदबाजी की. यह उनके अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार है कि बाबर ने गेंदबाजी की. (AFP)

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट (BAN vs PAK 2nd Test) मैच में गेंदबाजी की. इससे पहले कभी बाबर अंतरराष्ट्रीय मैच में गेंदबाजी करते नजर नहीं आए थे. बाबर ने हालांकि केवल 1 ही ओवर फेंका. और मात्र 1 रन दिया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच जारी सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच (BAN vs PAK 2nd Test) ड्रॉ होने की तरफ है. ढाका में खेले जा रहे इस मुकाबले में पाकिस्तान ने चौथे दिन अपनी पहली पारी 4 विकेट पर 300 रन बनाने के बाद घोषित की. दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने बांग्लादेश के 7 विकेट भी झटक लिए. इस दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam)  ने एक नई जिम्मेदारी संभाली और गेंदबाजी करते नजर आए. यह पहला मौका था जब बाबर ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी की.

    इस टेस्ट मैच में चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम ने 26 ओवर में 7 विकेट खोकर 76 रन बनाए हैं. स्टंप्स के समय तैजुल इस्लाम और शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) क्रीज पर थे. तैजुल ने अभी खाता नहीं खोला है जबकि शाकिब 23 रन बनाकर खेल रहे थे. पाकिस्तान के शीर्ष बल्लेबाजों में शुमार बाबर आजम (Babar Azam) ने मंगलवार को मैच के चौथे दिन गेंदबाजी की.

    इसे भी देखें, बाबर आजम कन्वर्जन रेट में विराट कोहली के आधे भी नहीं, 20 टेस्ट शतक भी ख्वाब…, फिर किस बात की तुलना?

    बाबर ने हालांकि केवल 1 ही ओवर फेंका. उन्होंने मात्र 1 रन दिया. वह ऑफ स्पिन फेंकते नजर आए. उनकी गेंदबाजी करते हुए वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर फैंस ने शेयर भी किए. साजिद खान ने इस मैच में 6 विकेट झटके और बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया. हालांकि मैच में अब एक ही दिन का खेल बाकी है. बारिश और खराब मौसम के कारण शुरुआती 3 दिन में काफी कम खेल हो पाया.

    बाबर आजम ने इससे पहले अंतररराष्ट्रीय करियर में कभी गेंदबाजी नहीं की. वह अपना 37वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने अभी तक 83 वनडे और 70 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं. उनके नाम वनडे में 3985 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 2534 रन दर्ज हैं. अपने फर्स्ट क्लास करियर में उन्होंने 19 पारियों में गेंदबाजी की और 5 विकेट भी लिए हैं.

    Tags: Babar Azam, Ban vs pak, Bangladesh vs Pakistan, Cricket news, PAK vs BAN

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर