• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • बाबर आजम ने टी20 में ठोका ताबड़तोड़ शतक, विराट कोहली-रोहित शर्मा भी छूटे पीछे!

बाबर आजम ने टी20 में ठोका ताबड़तोड़ शतक, विराट कोहली-रोहित शर्मा भी छूटे पीछे!

Babar Azam Century: बाबर आजम ने ठोका शानदार शतक

Babar Azam Century: बाबर आजम ने ठोका शानदार शतक

पाकिस्तान के वनडे-टी20 कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने एक बार फिर साबित किया है कि वो मौजूदा दौर के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान के वनडे और टी20 कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) इन दिनों इंग्लैंड में ही हैं. पाकिस्तान का ये टैलेंटेड बल्लेबाज टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में अपना जलवा दिखा रहा है. बाबर आजम ने बुधवार को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए ऐसी शतकीय पारी खेली कि हर कोई देखता रह गया. समरसेट की ओर से खेल रहे बाबर आजम ने ग्लैमॉर्गन के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए शानदार शतक ठोका. बाबर आजम ने 62 गेंदों में नाबाद 114 रन ठोक डाले. अपनी इस पारी के दौरान बाबर आजम ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया कि विराट कोहली-रोहित शर्मा जैसे धुरंधर भी उनसे पीछे छूट गए हैं.

    बाबर आजम का शानदार शतक
    बाबर आजम (Babar Azam)  ग्लैमॉर्गन के खिलाफ ओपनिंग पर उतरे और आते ही उन्होंने गेंदबाजों पर धावा बोल दिया. बाबर ने जबर्दस्त बल्लेबाजी करते हुए 9 चौके और 5 छक्के लगाए. पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने 62 गेंदों में 114 रन बनाए और वो अंत तक आउट नहीं हुए. बता दें ये बाबर आजम का सर्वश्रेष्ठ टी20 स्कोर भी है. बाबर ने चौथी बार टी20 क्रिकेट में शतक लगाने का कारनामा किया. गजब की बात ये है कि बाबर आजम ने अपनी शतकीय पारी के दौरान टी20 में 5000 रन भी पूरे किये. उन्होंने ये कारनामा 145वीं टी20 पारी में पूरा किया. बता दें वो सबसे तेज 5000 टी20 रन पूरा करने के मामले में नंबर 1 एशियाई बल्लेबाज हैं. वैसे ये वर्ल्ड रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है, जिन्होंने 132 पारियों में 5000 टी20 रन पूरे किये हैं. शॉन मार्श ने ये कारनामा 144 पारियों में किया है.



    IPL 2020: गौतम गंभीर बोले- धोनी की टीम के लिए ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह सबसे बड़ा खतरा! खलेगी सुरेश रैना की कमी

    Australia Vs England: महज 73 के स्कोर पर आधी टीम आउट, फिर दो शतक ने ऑस्ट्रेलिया को दिला दी ऐतिहासिक जीत

    बाबर आजम का स्ट्राइक रेट रहा जबर्दस्त
    अपनी शतकीय पारी के दौरान बाबर आजम का स्ट्राइक रेट गजब का रहा. उन्होंने 180 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. अकसर उनके स्ट्राइक रेट पर सवाल खड़े होते रहते हैं. हाल ही में पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने उन्हें तेज बल्लेबाजी की नसीहत दी थी लेकिन ग्लैमॉर्गन के खिलाफ बाबर ने दिखाया कि वो तेजी से रन बना सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज