कप्‍तान बनने के बाद पाकिस्‍तानी खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा- विराट कोहली से अच्‍छा इन खिलाड़ियों से करें मेरी तुलना

कप्‍तान बनने के बाद पाकिस्‍तानी खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा- विराट कोहली से अच्‍छा इन खिलाड़ियों से करें मेरी तुलना
बाबर आजम नहीं चाहते कि उनकी तुलना विराट कोहली से की जाए (फाइल फोटो)

पाकिस्‍तान के बाबर आजम (Babar Azam) की तुलना अधिकतर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) से की जाती है और वो खुद की तुलना भारतीय कप्‍तान से नहीं चाहते

  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और पाकिस्‍तान के बाबर आजम (Babar Azam) के बीच अधिकतर तुलना होती रहती है. बाबर आजम को पाकिस्‍तान का कोहली माना जाता है. वो अपने देश के लिए हर फॉर्मेट में रन बना रहे हैं. उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्‍हें सीमित ओवर का कप्‍तान बनाकर दिया और कप्‍तान बनने के बाद अब बाबर आजम का बड़ा बयान आया है. दरअसल बाबर आजम नहीं चाहते कि उनकी तुलना कोहली से की जाए और कई बार वो इस बारे में बोल भी चुके हैं. उन्होंने एक बार फिर इस मुद्दे पर बात की और कहा कि मैं विराट कोहली के साथ तुलना नहीं चाहता. बेहतर होगा कि लोग मेरी तुलना पाकिस्‍तान के दिग्‍गजों जैसे जावेद मियांदाद, मोहम्‍मद युसूफ और यूनिस खान से करें.
बाबर आजम के सामने इस समय इंग्‍लैंड की चुनौती है. टीम 28 जून को पाकिस्‍तान से रवाना हुई थी और इस समय इंग्‍लैंड में क्‍वारंटाइन है. 14 दिन के बाद खिलाड़ी प्रैक्टिस मैच खेल पाएंगे. अजहर अली इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन टेस्‍ट मैचों में पाकिस्‍तान की अगुआई करेंगे. वहीं बाबर तीन टी20 मैचों की सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे. बाबर आजम ने कहा कि हमने पिछले इंग्‍लैंड दौरे पर काफी अच्‍छा प्रदर्शन किया था. यही वजह है कि टीम के खिलाड़ी इस सीरीज को लेकर काफी उत्‍सुक हैं. हमारा पूरा ध्‍यान पहले टेस्‍ट सीरीज में जीत हासिल करने पर है.

यह भी पढ़ें: 

शाहिद अफरीदी की पत्नी और दो बेटियों पर आई बड़ी खबर, कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आई सामने
विवादित बयान: अफरीदी के बिगड़े बोल- भारतीयों के पास मुस्लिमों और पाकिस्तानियों जैसा दिल नहीं



खास चीज पर काम कर रहे हैं बाबर आजम
बाबर का मानना है शतक पूरा करने के बाद बल्‍लेबाज को उसे बड़े स्‍कोर में बदलने की जरूरत है. उन्‍होंने कहा कि जब पर शतक पूरा कर लेते हैं और इसके बाद आप आगे बढ़ना चाहते हैं और शतक को बड़े स्‍कोर में बदलना चाहते हैं. यह वही पहलु है, जिस पर मैं काम कर रहा हूं और चाहता हूं कि इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दौरान ऐसा कर सकूं.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading