• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • बाबर आजम को बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में ये खिलाड़ी बना कप्तान

बाबर आजम को बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में ये खिलाड़ी बना कप्तान

बाबर आजम ने पिछले सीजन के फाइनल में नाबाद 63 रन बनाए थे.

बाबर आजम ने पिछले सीजन के फाइनल में नाबाद 63 रन बनाए थे.

New Zealand vs Pakistan: बाबर आजम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर, 26 दिसंबर को खेला जाना है मैच

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को बड़ा झटका लगा है. दाएं हाथ का ये कलात्मक बल्लेबाज चोट के चलते न्यूजीलैड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो गया है. बाबर आजम के साथ-साथ सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक भी चोटिल हैं और वो भी पहले टेस्ट से बाहर हैं. दोनों खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण चयनसमिति ने युवा बल्लेबाज इमरान बट को 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. बता दें न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच माउंट मौनगानुई में 26 दिसंबर से खेला जाएगा.

    प्रैक्टिस सेशन में लगी थी बाबर आजम को चोट
    बाबर के दायें अंगूठे में चोट लगी है जबकि इमाम के बायें हाथ का अंगूठा चोटिल है. वे पिछले सप्ताह क्वीन्सटाउन में अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गये थे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अनुसार दोनों बल्लेबाजों ने अभी तक नेट्स पर वापसी नहीं की है और चिकित्सा दल उनकी प्रगति पर करीबी नजर रखे हुए है. पीसीबी ने कहा, 'क्राइस्टचर्च में तीन जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उनकी भागीदारी पर फैसला बाद में किया जाएगा.'

    मोहम्मद रिजवान करेंगे कप्तानी
    बाबर की अनुपस्थिति में विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की अगुवाई करेंगे. वह देश के 33वें टेस्ट कप्तान होंगे. पाकिस्तान ने अपने दौरे की निराशाजनक शुरुआत की. वह तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के पहले दो मैच गंवा चुका है. अंतिम टी20 मैच मंगलवार को खेला जाएगा जिसके बाद दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला होगी.

    दिलीप वेंगसरकर ने दी BCCI को सलाह, राहुल द्रविड़ को ऑस्ट्रेलिया भेजा जाए

    राहुल द्रविड़ तैयार कर रहे हैं बाएं हाथ का ओपनर, जल्द हो सकती है टीम इंडिया में एंट्री

    टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम: मोहम्मद रिज़वान (पहले टेस्ट के लिए कप्तान), आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहेल, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह. (बाबर आजम और इमाम उल हक पहले टेस्ट के लिये उपलब्ध नहीं रहेंगे.) (भाषा के इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज