अपना शहर चुनें

States

13 सालों में ऐसे बॉल उठाने वाले से पाकिस्‍तान टीम के कप्‍तान बने बाबर आजम

बाबर आजम  पहली बार पाकिस्‍तान टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी करेंगे (@babarazam258)
बाबर आजम पहली बार पाकिस्‍तान टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी करेंगे (@babarazam258)

पिछली बार जब साउथ अफ्रीका की टीम पाकिस्‍तान दौरे पर गई थी तो उस समय बाबर आजम बॉल उठाने वाले थे, मगर अब पाकिस्‍तान टीम का नेतृत्‍व करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 10:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान (Pakistan) की टीम साउथ अफ्रीका की मेजबानी करने को तैयार हैं . 2015 में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ डेब्‍यू करने वाले बाबर आजम (babar azam) इस बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ बतौर पाकिस्‍तान टीम के कप्‍तान के रूप में मैदान पर उतरेंगे. दरअसल पिछली बार जब साउथ अफ्रीका की टीम पाकिस्‍तान दौरे पर आई थी, तब वह बॉल उठाने वाले थे. बाबर ने 77 वनडे मैच, 44 टी20 और 29 टेस्‍ट मैचों में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया. बाबर के नाम 3 हजार 580 वनडे रन, 1681 टी20 रन और 2 हजार 45 टेस्‍ट रन है.
26 साल के बाबर को हाल में तीनों फॉर्मेट में पाकिस्‍तान का कप्‍तान बनाया गया और वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली बार पाकिस्‍तान की टेस्‍ट टीम की अगुआई करेंगे. पाकिस्‍तान और साउथ अफ्रीका के बीच 26 जनवरी से दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. पिछली बार साउथ अफ्रीका टीम के पाकिस्‍तान दौरे के समय बाबर आजम पाकिस्‍तान की मुख्‍य टीम का हिस्‍सा नहीं थे.


उनके लिए वहां से टीम का कप्‍तान बनने का सफर कतई आसान नहीं था. काफी रिजेक्‍शन, उतार चढ़ाव के बाद वो यहां तक पहुंचे. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर बाबर आजम का एक वीडियो भी शेयर किया, जहां उन्‍होंने बॉल पिकर से टीम का कप्‍तान बनने तक के अपने सफर के बारे में बताया.

यह भी पढ़ें : 



टी20 सीरीज जीतने के बाद भावुक हो गए थे टी नटराजन, कहा- विराट कोहली के इस कदम ने किया इमोशनल

अजिंक्‍य रहाणे का खुलासा, कहा- सिडनी में हमें मैदान से बाहर जाने के लिए कहा गया

बाबर आजम ने खुलासा किया कि उन्‍होंने क्रिकेट की दुनिया में अपने सफर की शुरुआत 2007 में साउथ अफ्रीका के दौरे के दौरान बॉल पिकर के रूप में की थी. उन्‍होंने उस सीरीज की कुछ यादों को भी शेयर किया कि कैसे अपने आखिरी टेस्‍ट मैच में इंजमाम उल हक आउट हुए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज