पाकिस्तानी कप्तान ने शेयर किया खास पोस्टर, फैंस बोले-विश्व कप के साथ खत्म हो 'बाबर की कहानी'

बाबर आजम ने ट्विटर पर अपना खास पोस्टर शेयर किया है. इसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं. (Babar Azam Twitter)

बाबर आजम ने ट्विटर पर अपना खास पोस्टर शेयर किया है. इसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं. (Babar Azam Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने हाल में 'बाबर की कहानी' नाम से एक पोस्टर शेयर किया था. इसके बाद से ही फैंस उनकी कहानी जानने के लिए काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. बाबर आजम (Babar Azam) पाकिस्तान क्रिकेट(Pakistan cricket) के पोस्टर बॉय हैं. 26 साल के बाबर ने 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और जल्द ही वो घर-घर के चहेते बन गए. 2019 में इस खिलाड़ी को पाकिस्तान की टी20 टीम का कप्तान बनाया गया. एक साल बाद ही वो राष्ट्रीय टीम के फुलटाइम कप्तान बन गए. बाबर का ये सफर आने वाली पीढ़ियों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं होगा. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में एक बॉल बॉय के रूप में क्रिकेट की शुरुआत करने वाले एक लड़के ने अपने हुनर को ऐसे तराशा कि पहले पाकिस्तान टीम में जगह पाई और फिर उसी टीम के कप्तान बन गए.

ऐसे में पाकिस्तान के लोगों को अपने संघर्ष और कठिनाइयों के बारे में बताने और उन्हें जागरूक करने के लिए बाबर अपनी कहानी लोगों के लिए आ रहे हैं. वो लोगों को बॉल बॉय से पाकिस्तान का कप्तान बनने की अपनी कहानी बताएंगे. एक दिन पहले ही इस बल्लेबाज ने 'बाबर की कहानी' नाम से ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया था. इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा था- मेरी कहानी, बने रहिए. #BabarKiKahani.

फैंस को 'बाबर की कहानी' का इंतजार

बाबर के इस ट्वीट को कुछ वक्त के भीतर ही हजारों लोगों ने रीट्वीट किया. एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि बाबर आप अच्छा कर रहे हैं. लेकिन अभी लंबा सफर तय करना है. हम चाहते हैं कि बाबर की कहानी विश्व कप की जीत के साथ खत्म हो. एक अन्य यूजर ने उनकी तस्वीरों का एक कोलाज शेयर किया. इसमें उनके बॉल बॉय से पाकिस्तान का कप्तान बनने तक का सफर दिखाया गया है. ये अब तक साफ नहीं हो पाया कि 'बाबर की कहानी' क्या इस क्रिकेटर पर एक किताब, बायोपिक या डॉक्यूमेंट्री है. हालांकि, जल्द ही इसकी तस्वीर साफ हो जाएगी.

'बाबर की कहानी' का पोस्टर सामने आने के बाद ट्विटर यूजर्स कुछ इस अंदाज में रिएक्ट कर रहे हैं. (social media)

बाबर अगले साल चचेरी बहन से शादी कर सकते हैं

बाबर की निजी जिंदगी की बात करें तो वो जल्द ही अपनी चचेरी बहन से निकाह कर सकते हैं. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इस क्रिकेटर ने हाल ही में अपनी चाचा की बेटी से सगाई की है. हालांकि, इससे पहले उन पर एक महिला ने यौन शोषण और डराने-धमकाने, शादी का झूठा वादा करने का आरोप लगाया था. लाहौर के एक कोर्ट ने पाकिस्तान की केंद्रीय जांच एजेंसी को एफआईआर दर्ज करने के आदेश भी दे दिये थे. लेकिन बाबर ने खुद पर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था.



यह भी पढ़ें : बच्चे ने खेला धोनी का ट्रेडमार्क शॉट, आकाश चोपड़ा बोले- ये नन्हा कलाकार तो हेलिकॉप्टर उड़ाता है

आजम पीएसएल-6 खेलने अबु धाबी में हैं

आजम फिलहाल अबु धाबी में हैं, जहां PSL-6 के बचे हुए मैच खेले जाएंगे. इस टूर्नामेंट में बाबर ने शानदार बल्लेबाजी की है. कोरोना के कारण जब PSL-6 रोका गया था, तब आजम ने 5 मैच खेले थे और उन्होंने 86 की धमाकेदार औसत से 258 रन बनाए थे. इस दौरान बाबर के बल्ले से 3 अर्धशतक भी निकले थे. बाबर आजम के फैंस को इस बार भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

इंग्लिश क्रिकेटर्स को मैदान के साथ सोशल मीडिया परफॉर्मेंस पर भी देना होगा ध्‍यान, तभी मिलेगी टीम में एंट्री!

बाबर अब तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान के कप्तान

बाबर को हाल ही में पाकिस्तान की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था. वे पहले से ही वनडे और टी-20 टीम के कप्तान थे. इस बीच, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक दिन पहले ही बाबर की अगुवाई में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज जाने वाली टीम का ऐलान किया था. इंग्लैंड में पाकिस्तान टीम तीन वनडे और इतने ही टी20 खेलेगी. जबकि वेस्टइंडीज में टीम पांच टी20 और दो टेस्ट की सीरीज खेलेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज