• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • पाकिस्तान के नए कप्तान ने कहा, विराट कोहली को फॉलो कर ऑस्ट्रेलिया को देंगे मात

पाकिस्तान के नए कप्तान ने कहा, विराट कोहली को फॉलो कर ऑस्ट्रेलिया को देंगे मात

सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाए जाने के बाद बाबर आजम पाकिस्तान टी20 टीम के कप्तान बने थे

सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाए जाने के बाद बाबर आजम पाकिस्तान टी20 टीम के कप्तान बने थे

पाकिस्तान टीम अपने नए टी20 कप्तान बाबर आजम (Babar azam) की अगुआई में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी

  • Share this:
    लाहौर. पाकिस्तान के नए टी20 कप्तान बाबर आजम (Babar azam) ने कहा कि वो किसी तरह से दबाव में नहीं हैं और उन्हें विश्वास है कि वह ऑस्ट्रेलिया को चुनौती देने की काबिलियत रखते हैं. सरफराज अहमद की कप्तानी में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ 3-0 से सीरीज गंवाने के बाद आजम टी20 टीम के नए कप्तान बने. बतौर कप्तान उनके सामने पहली चुनौती ऑस्ट्रेलिया की है. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में वह उप कप्तान थे और वह अपनी बल्लेबाजी में कुछ कमाल नहीं दिखा पाए थे. उन्होंने सीरीज में 13,3 और 27 रनों का योगदान दिया था.
    ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले आजम ने कहा कि वह इस समय के दिग्गज कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और केन विलियमसन से प्रेरणा लेना चाहते हैं और बतौर कप्तान अपने पहले असाइनमेंट पर वह इन कप्तानों के नक्शे कदमों पर चलना चाहते हैं. क्रिकइंफो ने बाबर आजम (Babar azam) के हवाले से लिखा कि लोग श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों से ही मुझे जज करने लगे, क्योंकि मैं उप कप्तान था. उन्होंने कहा कि क्रिकेट के खेल में उतार चढ़ाव चलता रहता है और वह हमारे के लिए काफी खराब सीरीज भी रही. .

    Babar Azam, Kane Williamson, Virat Kohli, बाबर आजम, विराट कोहली, क्रिकेट
    बतौर कप्तान बाबर आजम के सामने पहली चुनौती ऑस्ट्रेलिया की है


    कोहली की तरह टीम संभालने के साथ खुद की फॉर्म भी बरकरार रखने की कोशिश
    नए कप्तान ने कहा कि उन्होंने हर एक मैच में टीम के  लिए अपना 120 फीसदी दिया. आजम ने कहा कि वे ये नहीं देखते कि उनके ऊपर अतिरिक्त दबाव पड़ेगा, क्योंकि वह सिर्फ कप्तान हैं. उन्हाेंने कहा कि जैसे वे खेलते हैं, वैसा ही खेलना वह जारी रखेंगे और उन्हें विश्वास है कि प्रदर्शन दिखेगा बाबर आजम (Babar azam) ने कहा कि इसके अलावा वे कुछ नहीं सोच रहे हैं.
    वे परिणामों की परवाह किए बिना खेलकर खुश रहेंगे. वह अपनी टीम के प्रदर्शन की ओर देख रहे हैं. सा‌थ ही उनकी कोशिश व्यक्तिगत प्रदर्शन को भी बतौर कप्तान जारी रखने की होगी. इसके लिए वह भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को फॉलो कर रहे हैं कि कैसे वे लोग टीम के परिणाम के साथ अपनी फॉर्म को भी मैनेज करते हैं. उन्होंने कहा कि वह उनके नक्शे कदमों पर चलने की  कोशिश करेंगे. तीन से 8 नवंबर के बीच पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी होगी.

    मुंबई इंडियंस की शानदार दिवाली पार्टी में नजर आया खिलाड़ियों का देसी अवतार

    भारत में हार के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसी ने 'कोचिंग स्टाफ' पर उठाए सवाल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज