होम /न्यूज /खेल /बाबर ने कहा- ट्राई सीरीज में वर्ल्ड कप खेलने वाले खिलाड़ियों को ही मौका, ऑस्ट्रेलिया जैसा है माहौल

बाबर ने कहा- ट्राई सीरीज में वर्ल्ड कप खेलने वाले खिलाड़ियों को ही मौका, ऑस्ट्रेलिया जैसा है माहौल

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान की टीम अभी न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं. (AFP)

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान की टीम अभी न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं. (AFP)

T20 World Cup 2022: बाबर आजम (Babar Azam) की अगुआई में पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में लगी हुई है. टूर्ना ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बाबर ने पिछले दिनों इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा है शतक
लेकिन टी20 सीरीज में टीम को 3-4 से मिली थी हार

नई दिल्ली. बाबर आजम (Babar Azam) की अगुआई में पाकिस्तान की टीम अभी न्यूजीलैंड के दौरे पर है. वहां कल से 3 देशों की ट्राई सीरीज शुरू हो रही है. टीम पहले मुकाबले में शुक्रवार को बांग्लादेश से भिड़ेगी. इससे पहले पाकिस्तान को घर में इंग्लैंड से 7 मैचों की सीरीज में 3-4 से हार मिली थी. वहीं टी20 एशिया कप के फाइनल में उसे श्रीलंका से शिकस्त मिली थी. इंग्लैंड के खिलाफ टीम ने कई युवाओं को मौका दिया था. इस बीच ट्राई सीरीज से पहले बाबर ने टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ट्राई सीरीज में उन खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा, तो टी20 वर्ल्ड कप में उतरेंगे. वर्ल्ड कप के मुकाबले 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने हैं.

बाबर आजम से मीडिया से बात करते हुए कहा, “यह एक महत्वपूर्ण सीरीज है, क्योंकि हालात और मौसम ऑस्ट्रेलिया के समान हैं. दोनों देशों में अच्छा उछाल भी देखना को मिलता है. हम इंग्लैंड सीरीज में रोटेशन नीति के साथ गए और बेंच स्ट्रेंथ की आजमाना चाहते थे. इस सीरीज में हम उन खिलाड़ियों को मौका देंगे, जो वर्ल्ड कप में खेलेंगे.” उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड में मौजूदा सीरीज से हमें वर्ल्ड कप की तैयारी का अच्छा मौका मिलेगा.

टी20 में कोई टीम कमजोर नहीं
बाबर आजम ने कहा कि टी20 में कोई भी टीम कमजोर नहीं मानी जा सकती. न्यूजीलैंड के पास काफी अनुभव है. तेज गेंदबाजी को देखें तो ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और बल्लेबाजी में केन विलियमसन हैं. यह अच्छा संयोजन है. पाकिस्तान के कप्तान ने पिछले दिनों इंग्लैंड के खिलाफ अपने टी20 करियर का दूसरा शतक लगाया था. उनके टी20 इंटरनेशनल में 3 हजार रन भी पूरे हो गए हैं.

गिल ने कहा- वर्ल्ड कप भारत में होना है, इस कारण मुझे… पूर्व दिग्गज ने उन्हें बताया दूसरा कोहली

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 23 अक्टूबर को होनी है. पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 10 विकेट से बड़ी शिकस्त दी थी. टी20 और वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान को पहली बार भारत के खिलाफ जीत मिली थी.

Tags: Australia, Babar Azam, New Zealand, Pakistan, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें