न्यूजीलैंड दौरे पर अजहर की जगह बाबर को टेस्ट कप्तान बनाया जाना तय

अजहर अली (Azhar Ali) की जगह बाबर आजम (Babar Azam) को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाना लगभग तय है
अजहर अली (Azhar Ali) की जगह बाबर आजम (Babar Azam) को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाना लगभग तय है

पाकिस्तान के न्यूजीलैंड दौरे के लिए अजहर अली (Azhar Ali) की जगह बाबर आजम (Babar Azam) को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाना लगभग तय है, जिस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) का शासक मंडल (बीओजी) सोमवार को मंजूरी दे सकता है.

  • Share this:
कराची. पाकिस्तान के न्यूजीलैंड दौरे के लिए अजहर अली (Azhar Ali) की जगह बाबर आजम (Babar Azam) को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाना लगभग तय है, जिस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) का शासक मंडल (बीओजी) सोमवार को मंजूरी दे सकता है.

पीसीबी (PCB) के एक सूत्र ने कहा, ''बाबर को टेस्ट कप्तान नियुक्त करने को लेकर बीओजी सर्वसम्मत है. बाबर ने भी शीर्ष अधिकारियों के साथ चर्चा कर इस चुनौती को लेने के लिए अपनी सहमति दे दी है.'' बीओजी की सोमवार को लाहौर में होने वाली बैठक में दो नए सदस्यों को शामिल किया जाएगा, जिसमें पुरुष टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी और महिला टीम की कप्तान सना मीर शामिल है.

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे रोहित शर्मा, खेल सकते हैं टेस्ट सीरीज



बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा कि अध्यक्ष एहसान मनि सोमवार को नया टेस्ट कप्तान नियुक्त करने के लिए मंजूरी मांगेंगे, जबकि इसकी आधिकारिक घोषणा 11 नवंबर को हो सकती है. उसी दिन बोर्ड न्यूजीलैंड दौरे के लिए 35 सदस्यों की टीम (पाकिस्तान एवं पाकिस्तान ए) की घोषणा करेगा.


पीसीबी की सूत्र ने बताया कि भारत में 2023 में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप को देखते हुए बाबर को तीनों प्रारूपों में लंबी अवधि के लिए कप्तान नियुक्त करने का मन बनाया है.

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के फाइनल में पहुंचते ही फैंस 2003 वर्ल्ड कप को कर रहे हैं याद

सूत्र ने बताया, '' बाबर को कप्तान बनाने के पीछे यह तर्क है कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को कप्तान बनाया जाए.'' अजहर अली हालांकि दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम के साथ जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज