लाइव टीवी

सरफराज अहमद को एक और झटका, इस बल्लेबाज के हाथों में पाकिस्तान वनडे टीम की कमान!

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 8:50 AM IST
सरफराज अहमद को एक और झटका, इस बल्लेबाज के हाथों में पाकिस्तान वनडे टीम की कमान!
सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तान ने 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था (फाइल फाेटो)

सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) के हाथों से पहले ही टेस्ट और टी20 क्रिकेट टीम की कप्तानी चली गई थी और उन्हें पाकिस्तान टीम से भी बाहर कर दिया गया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 8:50 AM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्तान के शीर्ष बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) को नेशनल वनडे टीम का कप्तान बनना लगभग तय है. वह टी20 फॉर्मेट में पहले ही विकेटकीपर- बल्लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की जगह कप्तान बनाए जा चुके हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने अक्टूबर में सरफराज को टेस्ट और टी20 टीम की कप्तानी से हटा दिया था और उनकी जगह अजहर अली (Azhar Ali) को टेस्ट टीम और बाबर को टी20 टीम का कप्तान बनाया था.



पीसीबी ने हालांकि तब वनडे टीम के लिए कप्तान की घोषणा नहीं की थी, क्योंकि पाकिस्तान का अगला 50 ओवर का मुकबला यहां तीन अप्रैल को बांग्लादेश के खिलाफ है.



Babar Azam, Sarfaraz Ahmed, pakistan cricket, misbah ul haq, cricket] sports news, बाबर आजम, अजहर अली, क्रिकेट, सरफराज अहमद, स्पोर्ट्स न्यूज
टी20 के बाद बाबर आजम को पाकिस्तान की वनडे टीम की भी कमान मिल सकती है (फाइल फोटो)


हालांकि, आलोचकों ने कहा है कि सरफराज को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में कप्तानी से हटाने का फैसला आसान नहीं होगा, क्योंकि इस विकेटकीपर बल्लेबाज की अगुआई में पाकिस्तान (Pakistan) ने लगातार छह मैच जीते हैं.

वनडे क्रिकेट में सरफराज का अच्छा प्रदर्शन
आलोचकों का कहना है कि वनडे क्रिकेट में सरफराज ने बल्ले और कीपिंग दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया. वनडे क्रिकेट में उनका बल्लेबाजी औसत 32 के करीब रहा. बतौर कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की सबसे बड़ी उपलब्धि 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (2017 ICC Champions Trophy) का खिताब अपने नाम करना था और वो भी खिताबी मुकाबले में भारत को मात देकर.

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज इजाज अहमद (Ijaz Ahmed) ने बड़ा दावा करने हुए कहा है कि सलमान बट्ट (Salman Butt) पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अनाधिकारिक बैन लगाया हुआ है
मिस्बाह उल हक ने कहा कि सरफराज को वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा (फाइल फोटो)


टी20 फॉर्मेट में सरफराज ने पाकिस्तान को नंबर एक टीम बनाया और इसके बावजूद पहले उन्हें कप्तानी से हटाया गया और फिर बतौर खिलाड़ी भी टीम में शामिल न करने पर बोर्ड और चयनकर्ताओं को काफी आलोचनाओं का सामना  करना पड़ा था.  मुख्य कोच और चीफ चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ( Misbah-ul-Haq) बार-बार कह रहे हैं कि यदि सरफराज को इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना है तो उन्हें घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा और पाकिस्तान सुपर लीग सहित वह नेशनल टीम में वापसी कर सकते हैं.

Pakistan Cricket, Babar Azam, cricket, sports news, pakistan vs bangladesh, पाकिस्तान क्रिकेट, बाबर आजम, पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
बाबर आजम ने पाकिस्तान की ओर से 74 वनडे मैच खेले हैं  (फाइल फोटो)




74 मैचों का अनुभव है बाबर के पास
बाबर ( Babar Azam) ने पाकिस्तान की ओर से 74 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 54.17 की औसत से 3 हजार 359 रन बनाए. वनडे क्रिकेट में उनके नाम 11 शतक और 15 अर्धशतक है. उनका सर्वाधिक स्काेर नाबाद 125 है. बाबर ने इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में मई 2015 में कदम रखा था.

(भाषा इनपुट के साथ)

एक ओवर में 34 रन देने पर शिवम को लेकर युवराज ने कहा, अगर लगातार मौके...

शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद राहुल को लेकर खुश नहीं हैं गंभीर और आकाश चोपड़ा



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 8:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर