• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • बाबर आजम अपनी सैलरी से नाखुश, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से लगाई पैसे बढ़ाने की गुहार

बाबर आजम अपनी सैलरी से नाखुश, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से लगाई पैसे बढ़ाने की गुहार

बाबर आजम सबसे ज्यादा कमाई करने वालों कप्तानों की टॉप-10 लिस्ट में भी शामिल नहीं है. (AFP)

बाबर आजम सबसे ज्यादा कमाई करने वालों कप्तानों की टॉप-10 लिस्ट में भी शामिल नहीं है. (AFP)

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) वनडे में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज के बावजूद कमाई के मामले में काफी पीछे हैं. आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) से मैच फीस बढ़ाने के लिए कहा है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अपनी सैलरी से नाखुश हैं. आजम, मोहम्मद रिजवान, हसन अली और शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) से मैच फीस बढ़ाने की अपील की है. एक रिपोर्ट के अनुसार इन चारों खिलाड़ियों ने बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी से कहा कि उनकी मैच फीस में बदलाव किया किया जाना चाहिए. इन चारों को हाल में अनुबंध में ‘ए’ ग्रेड में रखा गया था.

    वेबसाइट ‘क्रिकेट पाकिस्तान’ में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार ये खिलाड़ी इस बात से नाखुश हैं कि नये केंद्रीय अनुबंध में उनकी टेस्ट, वनडे और टी20 की मैच फीस नहीं बढ़ायी गयी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने 2021-22 के सत्र के लिये जुलाई में प्रदर्शन के आधार पर अलग-अलग वर्गों में 20 खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध सौंपा था. इसमें हालांकि सभी वर्गों के लिये मैच फीस समान रखी गयी थी. केवल चार खिलाड़ियों को ‘ए’ ग्रेड अनुबंध मिला था जबकि पूर्व कप्तान अजहर अली को ग्रेड बी और सरफराज अहमद को ग्रेड सी में भेज दिया गया. मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक और वहाब रियाज जैसे दिग्गजों को अनुबंध ही नहीं मिला.

    बाबर आजम को 64 लाख रुपये मिलते हैं सालाना
    बाबर आजम की सालाना सैलरी 64 लाख रुपये है. इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले बाबर आजम की सैलरी प्रदर्शन के लिहाज से कम मानी जा सकती है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को बीसीसीआई (BCCI) की ओर से 7 करोड़ रुपये मिलते हैं. हालांकि विराट सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कप्तान नहीं है. इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की ओर से हर साल 8.97 करोड रुपए मिलते हैं. ऑस्ट्रेलिया के टी20-वनडे के कप्तान एरोन फिंच और टेस्ट कप्तान टिम पेन दोनों को 4.8-4.8 करोड़ रुपए मिलते हैं.

    यह भी पढ़ें:

    Ind vs Eng: विराट कोहली की लॉर्ड्स पर हालत अश्विन से भी बुरी, सिर्फ रहाणे का स्‍कोर है 100 के पार

    IND vs ENG: अश्विन और इशांत में किसे चुनेंगे विराट? जानें लॉर्ड्स टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

    डीन एल्गर को मॉर्गन से अधिक सैलरी मिलती है
    दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम के कप्तान डीन एल्गर को 3.2 जबकि लिमिटेड ओवर के कप्तान तेंबा बावुमा को 2.5 करोड़ मिलते हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को 1.77 करोड़ रुपए मिलते हैं. इसके अलावा 30 लाख रुपए उन्हें बोनस के तौर पर मिलते हैं. इंग्लैंड वनडे टीम के कप्तान ऑयन मॉर्गन को 1.75 करोड़, वेस्टइंडीज के लिमिटेड ओवर के कप्तान कायरन पोलार्ड को 1.73 करोड़ और विंडीज के टेस्ट कप्तान क्रेग ब्रेथवेट को लगभग 1.39 करोड़ रुपए मिलते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज