अपना शहर चुनें

States

बाबर आजम का शानदार अर्धशतक, कराची किंग्स बना PSL 2020 का नया चैंपियन

कराची किंग्स पहली बार पाकिस्तान सुपर लीग का चैंपियन
कराची किंग्स पहली बार पाकिस्तान सुपर लीग का चैंपियन

स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) के नाबाद 63 रनों के दम पर कराची किंग्स ने पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League 2020) के खिताबी मुकाबले में लाहौर कलंदर्स को मात दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2020, 10:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) के नाबाद 63 रनों के दम पर कराची किंग्स ने पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League 2020) के खिताबी मुकाबले में लाहौर कलंदर्स को मात दी. इमाद वसीम (Imad Wasim) की कप्तानी वाली कराची किंग्स (Karachi Kings) की टीम 5 विकेट से जीत दर्ज कर इस टी-20 लीग में पहली बार चैंपियन बनी. कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए लाहौर कलंदर (Lahore qalandars) की शुरुआत तमीम इमाम और फखर जमां ने बढ़िया शुरुआत की.

इकबाल ने 38 गेंदों पर 35 और फखर जमां ने 24 गेंदों में 27 रन बनाए, लेकिन वकार मसूद, उमेद आसिफ और अरशद इकबाल की गेंदबाजी ने कराची की वापसी करवाई. कराची के उमेद, वकस मकसूद और अरशद इकबाल को 2-2 विकेट मिले जबकि इमाद ने एक विकेट लिया. डेविड वाइस और शाहीन अफरीदी ने टीम का स्कोर 7 विकेट पर 134 बनाया. इस औसत स्कोर का पीछा करते हुए कराची किंग्स को शुरुआती झटके लगे. शमित पटेल ने शर्जील खान को चौथे ओवर में पवेलियन भेज दिया.

शाकिब अल हसन के काली पूजा पर माफी मांगने पर कंगना रनौत ने ऐसे किया रिएक्ट



स्टार बल्लेबाज एलेक्स हेल्स 11 गेंदों के बाद दिलबर हुसैन द्वारा बोल्ड हो गए. ध्वस्त होती बल्लेबाजी को बाबर आजम ने बचाया. आजम ने 49 गेंदों पर नाबाद 63 रन बनाए. कराची किंग्स ने बाबर आजम की शानदार पारी की मदद से 5 विकेट खोकर 18.4 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया. कप्तान इमाद वसीम (10*) ने विजयी चौका लगाया और कराची को पहले खिताब जितवा दिया.
बाबर ने 49 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 7 चौके लगाए। उन्होंने पेसर शाहीन शाह अफरीदी के पारी के 15वें ओवर की चौथी गेंद पर चौके के साथ अपनी फिफ्टी 40 गेंदों पर पूरी की. बाबर ने वाल्टन चाडविक (22) के साथ तीसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़े.



मैच के बाद बाबर आजम ने कहा, ''बल्ले से मेरा समय अच्छा चल रहा है. मैं परेशान नहीं हुआ और दबाव में नहीं आया. मैंने परिस्थितियों के अनुसार बल्लेबाजी की. विकेट धीमी थी. मैंने अपना सामान्य खेल खेला. मैदान पर हमारी टीम शानदार थी.'' बाबर आजम को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना गया. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 59.12 के औसत से सर्वाधिक 473 रन बनाए.

विवादित ट्वीट को लाइक करने पर मिली आलोचना के बाद सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली के VIDEO पर किया कमेंट

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस टूर्नामेंट के प्लेऑफ के मैच मार्च में स्थगित कर दिए गए थे. इन अहम मैचों का आयोजन अब नवंबर में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को करना पड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज